सीबीएसई 2021 प्रैक्टिकल परीक्षा की तिथियां जल्द की जाएगी घोषित
सीबीएसई 2021 प्रैक्टिकल परीक्षा की तिथियां जल्द की जाएगी घोषित
Share:

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड 2021 की परीक्षाएं लिखित रूप से आयोजित की जाएंगी। वर्ष 2021 के लिए कक्षा 10 और 12 बोर्ड परीक्षा ऑनलाइन आयोजित नहीं की जाएगी, जैसा कि सीबीएसई ने एक बयान में इस सप्ताह की शुरुआत में कहा था। बोर्ड ऑनलाइन परीक्षा के पक्ष में नहीं है क्योंकि सभी के पास इंटरनेट की समान पहुंच नहीं है। 12 वीं कक्षा के कई छात्रों ने शिकायत की है कि वे घातक संक्रमण कोरोनावायरस के कारण व्यावहारिक कक्षाओं में शामिल नहीं हुए हैं, बोर्ड ने घोषणा की है कि यह सीबीएसई बोर्ड परीक्षा 2020 के प्रैक्टिकल को चिह्नित करने के लिए वैकल्पिक तरीकों की तलाश कर रहा है। बोर्ड ने एक बयान में कहा, "अगर छात्र परीक्षा से पहले कक्षाओं में प्रैक्टिकल नहीं कर पा रहे हैं, तो व्यावहारिक परीक्षा के विकल्प तलाशने होंगे।"

पीटीआई से बात करते हुए, एक वरिष्ठ अधिकारी ने पुष्टि की कि सीबीएसई बोर्ड परीक्षा 2021 के लिए संभावित परीक्षा तिथियों पर परामर्श चल रहा था। कक्षा 10 वीं और 12 वीं की बोर्ड परीक्षाओं में संभावित देरी की खबरें और अफवाहें हैं, न तो पुष्टि की गई और न ही इनकार किया गया।

सीबीएसई कक्षा 10 और 12 व्यावहारिक परीक्षा की तारीख: सीबीएसई व्यावहारिक परीक्षा नियमित रूप से 20-30 अंक हैं। परीक्षा अपने स्कूलों में बाहरी पर्यवेक्षकों की देखरेख में आयोजित की जाती है। व्यावहारिक परीक्षाओं की तारीख का खुलासा नहीं किया गया है। हालांकि, यह उम्मीद की जाती है कि केंद्रीय शिक्षा मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल 10 दिसंबर को 'आगामी प्रतियोगी और बोर्ड परीक्षाओं' के बारे में बात करेंगे।

डिप्लोमा इंजीनियर रिक्तियों के लिए एनटीपीसी भर्ती 2020 के लिए करें आवेदन

यहां निकली प्राइमरी टीचर की भर्ती, इस दिन तक कर सकते है आवेदन

इंडियन कोस्ट गार्ड में कल है आवेदन का अंतिम दिन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -