CBSE : 10th और 12th के विद्यार्थियों के लिए सुनेहरा मौका, एप्लीकेशन फॉर्म में कर सकेंगे सुधार
CBSE : 10th और 12th के विद्यार्थियों के लिए सुनेहरा मौका, एप्लीकेशन फॉर्म में कर सकेंगे सुधार
Share:

बोर्ड मंत्रलय ने यह घोषणा की है कि केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा देन वाले विद्यार्थिओं के लिए एप्लिकेशन फॉर्म में सुधार का लिंक एक्टिवेट हो चुका है. जंहा इस लिंक सीबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद है. लिंक 11 नवंबर 2019 तक एक्टिव रहेगा, छात्र इस बीच अपने फॉर्म में सुधार करा सकते हैं. 
जानकारी के अनुसार सीबीएसई ने नोटिफिकेशन जारी कर फॉर्म में सुधार की जानकारी दी है. नोटिफिकेशन में सीबीएसई ने बताया कि विद्यालायों और स्टूडेंट्स के अनुरोध पर यह फैसला किया है. एलओसी सबमिशन के आखिरी तारीख के बाद कई विद्यालयों ने डेटा में सुधार के लिए अनुरोध किया जा रहा था. जिसको ध्यान में रखते हुए यह सुविधा उपल्ब्ध कराई गई है.

ऐसा कहा गया है कि इसी के साथ बोर्ड ने एनुअल एक्टिविटी शेड्यूल भी जारी कर दिया है. जिसमें परीक्षा की अस्थायी तारीखें भी सामने आ गई हैं. आधिकारिक नोटिस के अनुसार सीबीएसई की 10वीं- 12वीं बोर्ड परीक्षाएं 02 मार्च 2020 से जारी हो जाएँगी 

वही एनुअल एक्टिविटी शेड्यूल के अनुसार, सीबीएसई बोर्ड परीक्षा 2020 के लिए एंसीलरी या छोटे विषयों की परीक्षा फरवरी 2020 से शुरू कर दी जाएगी. जबकि मुख्य विषयों के लिए 10 वीं और 12 वीं बोर्ड परीक्षा मार्च 2020 में आरंभ शुरू होगी. सीबीएसई की ओर से जारी आधिकारिक नोटिफिकेशन में बोर्ड द्वारा नियोजित सभी गतिविधियों की जानकारी दी गई थी. 

PSTET की आवेदन प्रक्रिया जारी, ऐसे करें आवेदन

गुजरात के विवादास्पद आतंकवाद विरोधी कानून को राष्ट्रपति कोविंद ने दी मंजूरी, जानिए इस बिल पर क्यों हुआ था बवाल

कांग्रेस के करीबी रहे पंकज शंकर का तंज, कहा- 15 सालों से राजनीति में इंटर्नशिप कर रहे हैं राहुल गाँधी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -