सीबीआई ने कोयला तस्करी घोटाले के मामले में तृणमूल कांग्रेस के विधायक को तलब किया

कोलकाता : पश्चिम बंगाल में कोयला तस्करी के मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने तृणमूल कांग्रेस के विधायक साओकत मोल्ला को तलब किया है।

मोल्लाह दक्षिण 24 परगना जिले के कैनिंग (पूर्व) विधानसभा क्षेत्र में पार्टी के मौजूदा विधायक हैं। उन्हें शुक्रवार को सीबीआई के कोलकाता मुख्यालय में पेश होने के लिए बुलाया गया है।

सीबीआई सूत्रों के अनुसार, इस तथ्य के बावजूद कि पश्चिम बर्दवान जिले में आसनसोल कोलफील्ड कभी तस्करी अभियानों का केंद्र था, जांचकर्ताओं ने हाल ही में अन्य स्थानों का पता लगाया है जहां अवैध रूप से तस्करी किए गए कोयले को राज्य के विभिन्न हिस्सों में वितरित किया गया था।

 उनके कस्बो में ईंट भट्ठों को बनाने का काम होता है जिसके लिए कोयले के ज़रूरत होती है । भट्ठों को सफलतापूर्वक चलाने के लिए कम कीमतों पर कोयले की एक बड़ी मात्रा की आवश्यकता होती है। हम कैनिंग (पूर्व) में इसी तरह के ईंट भट्ठों की एक संख्या का खुलासा किया कि अवैध कोयले के लगातार शिपमेंट प्राप्त कर रहे थे। "हमारे जांचकर्ताओं के पास यह विश्वास करने का कारण है कि स्थानीय विधायक ने इस आपूर्ति में एक बिचौलिए के रूप में कार्य किया, इसलिए उन्हें शुक्रवार को पूछताछ के लिए बुलाया गया है," सीबीआई के एक अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर कहा।

दूसरी ओर, मोल्ला ने किसी भी तरह की संलिप्तता से इनकार करते हुए दावा किया है, "यह मुझे फंसाने की एक स्पष्ट राजनीतिक साजिश है." विधायक ने आगे कहा कि उन्होंने शुक्रवार को सीबीआई के सामने पेश होने के बारे में अभी तक अपना मन नहीं बनाया है

प्रवर्तन निदेशालय ने कांग्रेस प्रमुख शिवकुमार के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया

पूर्व दर्जा राज्यमंत्री ने की खुदखुशी, परिवार में मचा कोहराम

ताजमहल की मस्जिद में नमाज़ पढ़ते हुए 4 पर्यटक गिरफ्तार, हैदराबाद से आए थे आगरा

 

Most Popular

- Sponsored Advert -