CBI ने शुरू की IAS रवि मामले की जांच

Apr 17 2015 02:16 PM
CBI ने शुरू की IAS रवि मामले की जांच
style="text-align: justify;">बेंगलुरू : आईएएस अधिकारी डीके रवि की रहस्यमय परिस्थितियों में हुई मौत के मामले में भारी हंगामे के बाद आखिरकार सीबीआई ने अपनी जांच प्रारंभ कर दी है। मिली जानकारी के अनुसार कर्नाटक सरकार द्वारा सीबीआई जांच की अनुशंसा के बाद केंद्रीय गृह मंत्रालय ने सीबीआई को जांच के लिए निर्देशित किया। 

सीबीआई ने अपनी जांच प्रक्रिया प्रारंभ कर दी है। मिली जानकारी के अनुसार सीबीआई ने मामले में समय सीमा की बाध्यता मानने से इंकार कर दिया है। जिस वजह से राज्य सरकार ने सीबीआई को जांच के लिए समय सीमा बताए बिना ही अनुशंसा जारी की है। उल्लेखनीय है कि आईएएस अधिकारी रवि रेत माफिया के विरूद्ध कार्रवाई करने वाले थे। इसी दौरान 16 मार्च को वे अपने घर की छत से संदेहास्पद परिस्थितियों में लटके मिले। 

जिसके बाद मामले की जांच के निर्देश दिए गए। मगर राज्य के आईएएस अधिकारियों द्वारा इस मसले पर सीबीआई जांच की मांग की गई। दूसरी ओर अधिकांश लोगों का मानना था कि आईएएस रवि की हत्या की गई । मामले में लगातार केंद्र सरकार से हस्तक्षेप की मांग की गई। जिसके बाद केंद्र सरकार ने मामले की सीबीआई जांच के निर्देश दे दिए।