शीना बोरा मर्डर मिस्ट्री में CBI का बड़ा खुलासा

Jan 17 2016 10:52 AM
शीना बोरा मर्डर मिस्ट्री में CBI का बड़ा खुलासा

मुंबई : शीना बोरा मर्डर मिस्ट्री की जांच कर रही केंद्रीय जांच एजेंसी CBI ने विशेष अदालत में सुनवाई के दौरान खुलासा करते हुए बताया कि हत्याकांड की मुख्य अभियुक्त इंद्राणी मुखर्जी ने अपने पति और पूर्व मीडिया मुगल पीटर मुखर्जी को 24 अप्रैल, 2012 को अपनी बेटी शीना बोरा की हत्या करने के बारे में बताया था.

CBI ने शनिवार को CBI के विशेष जज एचएस महाजन को पीटर मुखर्जी की जमानत याचिका पर अपना जवाब दिया. एजेंसी ने बताया कि इंद्राणी ने स्वीकार किया है कि उसने शीना की हत्या के बारे में पीटर को हत्या वाले दिन ही बताया था. यह बयान पिछले साल 15 दिसंबर को दर्ज किया गया था.

पिछले साल नवंबर में गिरफ्तार हुए पीटर मुखर्जी की जमानत याचिका का सीबीआइ ने जमकर विरोध किया. CBI ने कहा कि पीटर मुखर्जी इस हत्याकांड की साजिश में साझीदार था और अपने बेटे राहुल से शीना की गुमशुदगी की बात पर लगातार झूठ बोलता रहा था. शीना की हत्या के दिन से लेकर अगले दिन उसके शव को ठिकाने लगाने तक पीटर लगातार इंद्राणी के संपर्क में था.

CBI ने अदालत को बताया कि पीटर मुखर्जी के कुछ महत्वपूर्ण दस्तावेजो की जांच जारी है. उल्लेखनीय है कि अब तक की जांच के मुताबिक इस हत्याकांड का मुख्य कारण वित्तीय लेनदेन ही था. अदालत ने पीटर मुखर्जी की जमानत याचिका पर सुनवाई 30 जनवरी तक के लिए स्थगित कर दी. इस बीच, इंद्राणी, उसके पूर्व पति संजीव खन्ना और उसके पूर्व ड्राइवर श्यामवर राय को शनिवार को अदालत में पेश किया गया.