बीजेपी विधायक ने किया 29 करोड़ रुपए का फ्रॉड, मामला दर्ज

भोपाल: मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार में मंत्री रहे बीजेपी के विधायक सुरेंद्र पटवा को लेकर एक बड़ी खबर आई है। जी दरअसल उन पर और उनकी पत्नी मोनिका पटवा के खिलाफ सीबीआई ने धोखाधड़ी का मामला दायर किया है। आपको बता दें कि सुरेंद्र पटवा प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वर्गीय सुंदरलाल पटवा के भतीजे हैं। CBI ने पटवा और उनकी पत्नी पर धोखाधड़ी सहित अन्य धाराओं में मामला दायर किया है। बताया जा रहा है दोनों पर बैंक ऑफ बड़ौदा के साथ 29 करोड़ रुपए के फ्रॉड करने का आरोप है। आपको हम यह भी बता दें कि सुरेंद्र पटवा वर्तमान में रायसेन जिले की भोजपुर विधानसभा सीट से विधायक हैं।

इस मामले में मिली जानकारी के तहत सीबीआई ने पटवा दंपति के साथ ही अज्ञात लोकसेवकों को भी इस मामले में आरोपी बनाया है, हालाँकि इस मामले में सीबीआई की टीम ने सुरेंद्र पटवा के इंदौर और भोपाल स्थित घरों की तलाशी भी ली, जहां कई अहम दस्तावेज प्राप्त हुए हैं। सुरेंद्र पटवा पर मेसर्स पटवा ऑटोमोटिव प्राइवेट लिमिटेड का डायरेक्टर रहते हुए बैंक ऑफ बड़ौदा से 29 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी करने का आरोप है, हालाँकि उनकी इस कंपनी का नाम अब भागवती पटवा ऑटोमेटिव हो गया है। दूसरी तरफ इस मामले में बताया जा रहा है कि खुद बैंक ऑफ बड़ौदा ने सीबीआई में विधायक पटवा की शिकायत की थी।

अपनी शिकायत में बैंक ऑफ बड़ौदा ने कहा था कि ''साल 2014 से 2017 के दौरान कंपनी ने बैंक ऑफ बड़ौदा के साथ 29 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी की है। कंपनी ने आईडीबीआई के द्वारा दी गई ओवर क्रेडिट की सुविधा लेने के बाद 13 सितंबर 2014 को बैंक ऑफ बड़ौदा के द्वारा 36 करोड़ रुपए की राशि कार्यशील पूंजी ऋण और सावधि ऋण बढ़ाया गया।'' आगे कहा गया है कि, 'बाद में 2 मई 2017 को इस लोन को एनपीए घोषित कर दिया गया था।' यह सब होने के बाद बैंक द्वारा सीबीआई को जालजासी की शिकायत दर्ज कराई गई।

शर्ट-पैंट पहनकर स्कूल जाने लगा रियल लाइफ मोगली

महिलाओं को भाजपा नेता की 'नसीहत', कहा- शाम 5 बजे के बाद न जाएं थाने

आतंकियों के कहर के बीच जम्मू-कश्मीर पहुंचे अमित शाह, छावनी में तब्दील हुई घाटी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -