आतंकियों के कहर के बीच जम्मू-कश्मीर पहुंचे अमित शाह, छावनी में तब्दील हुई घाटी

नई दिल्ली: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शनिवार को केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के अपने तीन दिवसीय दौरे पर श्रीनगर पहुंच गए हैं. दौरे के पहले दिन अमित शाह प्रदेश के श्रीनगर और संयुक्त अरब अमीरात के शारजाह के बीच पहली सीधी इंटरनेशनल फ्लाइट की शुरुआत करेंगे. अगस्त 2019 में संविधान की धारा 370 को रद्द करने के बाद से जम्मू-कश्मीर का अमित शाह का ये पहला दौरा है. 

बता दें कि इससे पहले अमित शाह ने 2019 में गृह मंत्री बनने के ठीक बाद जम्मू-कश्मीर का दौरा किया था. उस यात्रा के दौरान शाह ने अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा तैयारियों का जायज़ा लिया था. इसके साथ ही उन्होंने जम्मू कश्मीर में जारी कई केंद्रीय योजनाओं के संबंध में जानकारी प्राप्त की थी. अगस्त 2019 में पूर्वी राज्य जम्मू कश्मीर को दो केंद्र शासित प्रदेशों जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में विभाजित कर दिया गया था. इस बंटवारे के बाद गृह मंत्री की ये पहली जम्मू कश्मीर की यात्रा है.

अमित शाह श्रीनगर में सुरक्षा समीक्षा बैठक का नेतृत्व करेंगे और शनिवार को जम्मू-कश्मीर के यूथ क्लब के युवाओं के साथ चर्चा भी करेंगे. गृह मंत्री के केंद्र शासित प्रदेश के दौरे से पहले, श्रीनगर में सुरक्षा बढ़ा दी गई है. जम्मू-कश्मीर में कई स्थानों पर ट्रैफिक को डायवर्ट किया गया है, दोपहिया और चार पहिया वाहनों की गहन तलाशी ली जा रही है. दरअसल, अमित शाह की ये यात्रा ऐसे वक़्त में हो रही है, जब हाल ही में घाटी में आतंकियों ने कई गैर-कश्मीरी लोगों की हत्याएं की है.

गगनचुंबी इमारत में आग बुझाने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले रसायन से हुई 2 की मौत

दक्षिण कोरिया ने ट्रांसजेंडर सैनिक शासन के खिलाफ अपील योजना को छोड़ने का दिया आदेश

यूरोपीय संघ के नेताओं ने ऊर्जा संकट के प्रबंधन के लिए अस्थायी उपायों को दी मंजूरी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -