रांची - कोलकाता में सीबीआई के छापे,  इन्कम टेक्स कमिश्नर गिरफ्तार
रांची - कोलकाता में सीबीआई के छापे, इन्कम टेक्स कमिश्नर गिरफ्तार
Share:

रांची/ कोलकाता :  फर्जी कंपनियों और हवाला रैकेट को लेकर सीबीआई द्वारा रांची और कोलकाता में एक साथ छापे मारने का मामला सामने आया है. इन छापेमारी में सीबीआई को अहम दस्तावेज मिलने की खबर है. हालाँकि इन दस्तावेजों के बारे अभी खुलासा नहीं किया गया है.

उल्लेखनीय है कि सीबीआई ने आज झारखंड की राजधानी रांची में 14 स्थानों और कोलकाता सहित देश के अन्य हिस्सों में करीब 30 स्थानों पर छापेमारी की है. फर्जी कंपनियों व हवाला रैकेट के खिलाफ सीबीआई की विशेष टीम ने रांची के आयकर आयुक्त तापस दत्ता को हवाला कारोबार में शामिल होने के आरोप में गिरफ्तार किया है. वहीं रांची में कई जगहों पर सीबीआई ने तलाशी ली. जबकि कोलकाता के अलीपुर में 19 बी शिवम अपार्टमेंट स्थित दत्ता के घर पर भी छापेमारी हुई. यही नहीं साल्टेक, बालीगंज सहित अन्य इलाकों में 15 अन्य जगहों पर छापामारी की गई.

बता दें कि सीबीआई ने यह कार्रवाई इसलिए की क्योंकि गत दिनों सिर्फ कोलकाता में हजारों  फर्जी कंपनी के बारे में आयकर विभाग व संबंधित जांच एजेंसियों को सुराग मिला था.सूत्रों की मानें तो फर्जी कंपनियों की मदद से कालेधन को सफेद करने व हवाला के माध्यम से देश के बाहर रुपये भेजने वाली कंपनियों के खिलाफ यह कार्रवाई की जा रही है.

यह भी देखें

CBI जवाब दे, मेरे घर में क्या मिला - लालू प्रसाद यादव

इंद्राणी मुखर्जी को किसी और जेल में किया जा सकता है शिफ्ट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -