कोल माफिया पर लगाम लगाने की तैयारी, बंगाल से बिहार तक 45 स्थानों पर CBI की छापेमारी
कोल माफिया पर लगाम लगाने की तैयारी, बंगाल से बिहार तक 45 स्थानों पर CBI की छापेमारी
Share:

नई दिल्ली: ईस्टर्न कोलफील्ड लिमिटेड की लीज होल्ड माइंस में कोयला माफिया द्वारा गैर कानूनी रूप से खुदाई करने और कोयला चोरी करने के आरोप में केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने ईस्टर्न कोलफील्ड लिमिटेड के मुख्य सुरक्षा अधिकारी एवं दो महाप्रबंधको सहित अनूप माझी उर्फ लाला के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है. 

इसके साथ ही केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल और इंडियन रेलवे के अज्ञात अधिकारियों को भी आरोपी बनाया गया है. CBI कुल 45 जगहों पर छापेमारी कर रही है, जिसमें पश्चिम बंगाल झारखंड बिहार और उत्तर प्रदेश का नाम शामिल है. CBI सूत्रों के अनुसार, जांच एजेंसी को पता चला था कि ईस्टर्न कोलफील्ड लिमिटेड की दो लीज होल्ड कोल माइंस से बड़े स्तर पर कोल माफिया चोरी कर रहा है.

चोरी की साजिश में ईस्टर्न कोलफील्ड लिमिटेड के जनरल मैनेजर स्तर के दो अधिकारियों सहित वहां का मुख्य सुरक्षा अधिकारी भी शामिल है. CBI को यह भी पता चला कि इस आपराधिक साजिश में इन कोल माइंस की सुरक्षा में तैनात केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल के भी कुछ कर्मचारी साथ दे रहे हैं. साथ ही कोयला को एक स्थान से दूसरे स्थान ले जाने के लिए भारतीय रेलवे के कुछ कर्मचारी भी इस साजिश में लिप्त हैं.

PNB के ग्राहकों के लिए बड़ी खबर, 1 दिसंबर से बदलेगा ये नियम

सेबी ने NDTV के प्रमोटरों, प्रणय रॉय और राधिका रॉय को 2 साल के लिए पूंजी बाजार से किया प्रतिबंधित

लगातार 8वें दिन बढे पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए आज के भाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -