सेबी ने NDTV के प्रमोटरों, प्रणय रॉय और राधिका रॉय को 2 साल के लिए पूंजी बाजार से किया प्रतिबंधित

By Nikki Chouhan
Nov 28 2020 12:14 PM
सेबी ने NDTV के प्रमोटरों, प्रणय रॉय और राधिका रॉय को 2 साल के लिए पूंजी बाजार से किया प्रतिबंधित

सिक्योरिटी एक्सचेंज बोर्ड ऑफ इंडिया (सेबी) ने NDTV के प्रमोटरों, प्रणय रॉय और राधिका रॉय को 2 साल के लिए पूंजी बाजार से प्रतिबंधित कर दिया है, साथ ही उन्हें 12 साल से अधिक पुराने इनसाइडर ट्रेडिंग में लिप्तता के लिए 16.97 करोड़ रुपये से अधिक के अवैध लाभ को रोकने का निर्देश दिया है। सेबी ने कंपनी के शेयरों में एक से दो साल की अवधि के लिए सात व्यक्तियों और संस्थाओं को इनसाइडर ट्रेडिंग के लिए रोक दिया है।

सितंबर 2006 और जून 2008 के बीच सेबी द्वारा किए गए एक जांच के निर्देशों का पालन किया गया जिसमें इनसाइडर ट्रेडिंग नियमों के विभिन्न उल्लंघन पाए गए। राशि का भुगतान 17 अप्रैल, 2008 से वास्तविक भुगतान की तिथि तक 6 प्रतिशत ब्याज के साथ संयुक्त रूप से या गंभीर रूप से किया जाना है।

सेबी ने शुक्रवार देर रात पारित तीन अलग-अलग आदेशों में कहा कि सभी संस्थाओं ने इनसाइडर ट्रेडिंग विनियमों के निषेध का उल्लंघन किया है। सेबी ने कहा कि प्रणय रॉय और राधिका रॉय ने मिलकर कंपनी के प्रस्तावित पुनर्गठन से संबंधित यूपीएसआई के कब्जे में रहते हुए नई दिल्ली टेलीविजन लिमिटेड (एनडीटीवी) के शेयरों में अंदरूनी व्यापार करते हुए 16.97 करोड़ रुपये का लाभ कमाया।

लगातार 8वें दिन बढे पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए आज के भाव

अब घर खरीदना होगा और भी आसान, सरकार करने वाली है बड़ा ऐलान

उच्च स्तर पर स्टॉक्स, अप्रैल के बाद से हुआ सर्वश्रेष्ठ मासिक लाभ रिकॉर्ड