स्टिंग मामले में सीबीआई ने की रावत से पूछताछ

नई दिल्ली: स्टिंग ऑपरेशन में फंसे उतराखंड की मुख्यमंत्री हरीश रावत से आज सीबीआई ने पूछताछ की. रावत अपने कुछ समर्थकों और एक विधायक के साथ दोपहर 11 बजे सीबीआई मुख्यालय पहुंचे. 18 मार्च को कांग्रेस सरकार में बगावत के बाद 26 मार्च को मुख्यमंत्री हरीश रावत के कथित स्टिंग ऑपरेशन से जुड़ा वीडियो सामने आया था।

सीबीआई जांच शुरु होने के बाद राज्य में फ्लोर टेस्ट के बाद से बहाल हुई सरकार ने तुंरत जांच की अधिसूचना को राज्य स्तर पर निरस्त कर दिया था. अब सीबीआई ने राज्य मंत्रिमंडल के फैसले को मानने से इंकार कर दिया है. बता दें कि बीजेपी राज्य सरकार द्वारा सीबीआई जांच को निरस्त किए जाने के बाद पहले ही कह चुकी है कि यदि रावत सही होते तो वो डंटकर सीबीआई जांच का सामने करते नकि जांच के आदेश को कैंसिल करते।

इस स्टिंग में रावत सरकार बचाने के लिए विधायकों की खरीद-बिक्री की बातें करते नजर आ रहे है. एक माह तक चुप्पी साधने के बाद रावत ने इस बता को स्वीकारा था कि उनकी सीडी बनाने वाले पत्रकार से बात हुई थी, लेकिन उन्होने कभी भी विधायकों के खरीद-फरोख्त की बात नहीं की है. इस मामले में राज्य के कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत ने राज्यपाल के के पॉल से सीबीआई जांच की मांग की थी।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -