सैन्य भर्ती घोटाला: CBI ने कसा शिकंजा, 5 लेफ्टिनेंट कर्नल, 2 मेजर समेत 23 पर केस दर्ज
सैन्य भर्ती घोटाला: CBI ने कसा शिकंजा, 5 लेफ्टिनेंट कर्नल, 2 मेजर समेत 23 पर केस दर्ज
Share:

नई दिल्‍ली: केंद्रीय अन्‍वेषण ब्‍यूरो (CBI) ने सेवा चयन बोर्ड केंद्रों (SSB) के माध्यम से भारतीय सेना में अफसरों की भर्ती में कथित भ्रष्टाचार को लेकर 23 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. इनमें 17 सैन्‍यकर्मी शामिल हैं. जानकारी के अनुसार, जिन सैन्‍यकर्मियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है, उनमें 5 लेफ्टिनेंट कर्नल रैंक के अफसर, दो मेजर, मेजर के एक रिश्‍तेदार, पत्‍नी सहित कुछ नायब सूबेदार, हवलदार और सिपाही रैंक के कर्मी शामिल हैं. यह केस रिश्वत मांगने और रिश्वत दिलाने के आरोपों में दर्ज किया गया है.

अधिकारियों ने सोमवार को जानकारी देते हुए बताया कि मामले के संबंध में दिल्ली के छावनी स्थित बेस अस्पताल सहित 13 शहरों के 30 स्थानों पर तलाशी ली गई है. उन्होंने बताया कि यह सर्च ऑपरेशन कपूरथला, बठिंडा, दिल्ली, कैथल, पलवल, लखनऊ, बरेली, गोरखपुर, विशाखापत्तनम, जयपुर, गुवाहाटी, जोरहाट और चिरांग में चलाया गया था. उन्होंने बताया कि सेना हवाई रक्षा कोर का लेफ्टिनेंट कर्नल एमसीएसएनए भगवान भर्ती गिरोह का कथित मास्टरमाइंड है और उसके खिलाफ भी केस दर्ज किया गया है. CBI के प्रवक्ता आरसी जोशी ने बताया कि सर्चिंग के दौरान भर्ती प्रक्रिया से जुड़े कई अपराध दर्शाने वाले दस्तावेज बरामद किए गए हैं जिनकी आगे की जांच की जा रही है.

CBI ने ब्रिगेडियर (सतर्कता) वीके पुरोहित की शिकायत पर कार्रवाई की है. शिकायत में आरोप लगाते हुए कहा गया था कि 28 फरवरी 2021 को जानकारी मिली थी कि नई दिल्ली के बेस अस्पताल में अस्थायी तौर पर खारिज किए गए अधिकारी अभ्यर्थियों की समीक्षा चिकित्सा परीक्षा को पास कराने के लिए सेवारत कर्मी कथित रूप से रिश्वत लेने में संलिप्त हैं.

पेट्रोल-डीजल पर टैक्स से सरकार को कितनी कमाई ? संसद में खुद बताई सच्चाई

कोरोना वैक्सीन लगवाने के बावजूद कोरोना पॉजिटिव हुए जबलपुर के कलेक्टर

क्या पेट्रोल-डीजल GST के अंदर लाने जा रही मोदी सरकार ? वित्तमंत्री सीतारमण ने दिया जवाब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -