अगस्ता वेस्टलैंड घोटाले में एयर फोर्स चीफ समेत 9 के खिलाफ CBI चार्जशीट दायर
अगस्ता वेस्टलैंड घोटाले में एयर फोर्स चीफ समेत 9 के खिलाफ CBI चार्जशीट दायर
Share:

नई दिल्ली: मिली जानकारी में पता चला है कि अगस्ता वेस्टलैंड घोटाले में सीबीआई ने चार्जशीट दायर कर ली है. जिसमे एयर फोर्स चीफ समेत 9 के खिलाफ चार्जशीट बनायीं गयी है. अगस्ता वेस्टलैंड घोटाले में इन लोगो पर 3600 करोड़ रुपए की  डील को इस तरह प्रभावित करने का आरोप है कि कॉन्ट्रैक्ट इटली की अगस्ता वेस्टलैंड कंपनी को ही मिले. इसमें चार भारतीयों समेत पांच विदेशी लोगो के खिलाफ चार्जशीट दायर की गयी है. इस मामले में पूर्व एयर फोर्स चीफ एसपी. चार्जशीट में त्यागी के अलावा गौतम खेतान, एयर मार्शल (रिटायर्ड) जेएस. गुजराल और त्यागी के कजिन संजीव का भी नाम शामिल है. 

बताया गया है कि तत्कालीन यूपीए सरकार के कार्यकाल के दौरान त्यागी समेत संजीव त्यागी और गौतम खेतान ने 3,600 करोड़ रूपये में वीवीआईपी के लिये हेलीकाॅप्टर खरीदी निश्चित करने के लिये 423 करोड़ की रिश्वत ली थी. माइकल जेम्स का नाम भी इसमें शामिल है, जिसमे जेम्स को बिचौलिया बताया गया है. सीबीआई के स्पेशल जज अरविंद कुमार के सामने यह चार्जशीट पेश की गई है. जिसके बाद अब जल्दी ही आईएसएम मामले में बड़ी कार्यवाही हो सकती है. 

अगस्ता वेस्टलैंड घोटाले में अगस्ता वेस्टलैंड से वीवीआईपी के लिए 12 हेलिकॉप्टर खरीदने की डील हुई थी. जिसमे  3,600 करोड़ रुपए में यह सौदा तय हुआ था. किन्तु 10% हिस्सा रिश्वत में देने की बात सामने आने के बाद  यूपीए सरकार ने यह डील रद्द कर दी थी, वही इसमें शामिल लोगो के खिलाफ कार्यवाही करने का कहा गया था. कोर्ट ने हेलिकॉप्टर कंपनी अगस्ता वेस्टलैंड के चीफ जी. ओरसी को दोषी ठहराते हुए साढ़े चार साल जेल की सजा सुनाई गई थी. वाई अब इस केस में सीबीआई द्वारा चार्जशीट दायर की गयी है.

पढ़िए देश-विदेश से जुड़ी छोटी-बड़ी ताज़ा खबरे न्यूज़ ट्रैक पर सीधे अपने मोबाइल पर 

उत्तर कोरिया के खिलाफ, अमेरिका ने किया हवाई शक्ति प्रदर्शन

हनीप्रीत इंसा के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी

डेरा प्रमुख को भगाने की साजिश में 5 कमांडो बर्खास्त

राजस्थान में राबर्ट वाड्रा की जमीनों की सीबीआई जाँच शुरू

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -