एयर एशिया के सीईओ पर सीबीआई ने मामला दर्ज किया
एयर एशिया के सीईओ पर सीबीआई ने मामला दर्ज किया
Share:

नई दिल्ली : सीबीआई ने निजी विमानन कंपनी एयर एशिया के सीईओ टोनी फर्नांडीज और अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया है. यह मामला अंतरराष्ट्रीय उड़ान लाइसेंस पाने के लिए कंपनी के अधिकारियों द्वारा 5/20 नियम के कथित उल्लंघन से जुड़ा है.इसमें विदेशी निवेश संवर्द्धन बोर्ड (एफआईपीबी) के नियमों का उल्लंघन भी सामने आया है.

बता दें कि विमानन क्षेत्र में 5/20 के नियम अनुसार किसी कंपनी के लिए पांच साल का अनुभव और 20 विमानों का बेड़ा होना अनिवार्य है, तभी वह अंतरराष्ट्रीय उड़ान परिचालन कर सकती है.लेकिन फर्नांडीज पर आरोप है कि उसने लाइसेंस पाने के लिए सरकारी अधिकारियों के साथ कथित लॉबिंग कर 5/20 नियम को हटाने और नियामकीय नीति में बदलाव करने की कोशिश की.

 

उल्लेखनीय है कि इसके बाद सीबीआई ने एयर एशिया मलयेशिया के समूह सीईओ एंथनी फ्रांसिस 'टोनी' फर्नांडीज के अलावा ट्रैवल फूड के मालिक सुनील कपूर, एयर एशिया के निदेशक आर. वेंकटरमण, विमानन सलाहकार दीपक तलवार, सिंगापुर की एसएनआर ट्रेडिंग के निदेशक राजेंद्र दुबे और अज्ञात सरकारी कर्मचारियों के खिलाफ मामला दर्ज किया.  इन दिनों बैंकों के साथ धोखाधड़ी की घटनाओं में तो इजाफा हुआ ही है , अब सरकारी विभागों में भी बेईमान लोग अपने फायदे के लिए नियमों में बदलाव की कोशिश में  लगे हैं.ताजा मामला तो इसी तरफ इशारा कर रहा है. 

यह भी देखें

ईडी ने रोटोमैक की 177 करोड़ की संपत्ति पर कब्जा किया

इंडिगो ने ईंधन पर सरचार्ज लगाया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -