इंडिगो ने ईंधन पर सरचार्ज लगाया
इंडिगो ने ईंधन पर सरचार्ज लगाया
Share:

नई दिल्ली : ईंधन की बढ़ती कीमतों का असर अब व्यापार पर भी दिखने लगा है.भारतीय विमानन कंपनी इंडिगो ने विमान ईंधन की बढ़ती कीमतों के बोझ को कम करने के लिए घरेलू मार्गों पर 400 रुपये प्रति यात्री तक का ईंधन सरचार्ज लगाने की घोषणा की है.इसका अनुसरण कर अन्य कंपनियां भी अधिभार लगाएंगी.

कंपनी की विज्ञप्ति में कहा गया है कि तेल और विमान ईंधन (एटीएफ) की कीमतों में तेजी को देखते हुए उसने 30 मई से फिर से ईंधन सरचार्ज शुरू करने का फैसला किया है.इसके तहत 1000 किलोमीटर के हवाई मार्ग के हर टिकट पर 200 रुपये का और एक हजार किलोमीटर से लंबे मार्ग पर 4,00 रुपये का शुल्क लगेगा.

 इंडिगो पहली कंपनी है जिसने विमान ईंधन की बढ़ी कीमतों का बोझ यात्रियों पर डालते हुए सरचार्ज लगाया है.जबकि दूसरी ओर कंपनी का कहना कहा कि फ्यूल सरचार्ज के रूप में हवाई किराये में मामूली वृद्धि से हवाई-यातायात की मांग पर कोई विशेष प्रतिकूल प्रभाव नहीं पड़ेगा.बता दें कि विमानों में उपयोग होने वाले पेट्रोल की शुद्धता अधिक होने से इसका मूल्य भी अधिक रहता है.साधारण ईंधन की कीमतें इतनी बढ़ गई है तो विमान का ईंधन तो और महंगा हो गया होगा. इसीलिए इंडिगो ने सरचार्ज लगाया है.

 

यह भी देखें

आइडिया ने किया अपनी वोल्ट सेवाओं का विस्तार

एयर होस्टेस से छेड़खानी: बीजेपी विधायक के बेटो का गिरफ्तारी वारंट जारी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -