यहां बिल्लियों के पास है सरकारी नौकरी और इंसान हैं बेरोजगार
यहां बिल्लियों के पास है सरकारी नौकरी और इंसान हैं बेरोजगार
Share:

आज के इस युग में बेरोजगारी का आलम कुछ ज्यादा ही है. नौकरी आसानी से किसी को भी नहीं मिलती और बात करें सरकारी नौकरी की तो ये और भी मुश्किल काम है. अक्सर ये देखा जाता है कि नौकरी के लिए इंसान को कई जगह भटकना पड़ता है तब जा कर ये नौकरी मिलती है. लेकिन एक जगह ऐसी है  जहां पर जानवर सरकारी नौकरी कर रहे हैं. ये सुनकर आपको हैरानी तो हुई होगी लेकिन ये बात सच भी है. जी हाँ, यहां पर कोई और नहीं बल्कि बिल्लियों को मिल रही है सरकारी नौकरी और इंसान बेरोजगार घूम रहे है. 

दरअसल, चूहों से भारत ही नहीं विकसित देश भी परेशान हैं. ब्रिटिश सरकार ने तो कैबिनेट कार्यालय से चूहों को भगाने के लिए बाकायदा दो बिल्लियों की नियुक्ति की है. कैबिनेट के डाउनिंग स्ट्रीट स्थित ऑफिस में चूहों ने उत्पात मचा रखा है. चूहों से मुकाबले के लिए सरकार ने इवी और ऑसी नामक दो बिल्लियों को नियुक्त किया है. दोनों को सेलिया हैमंड एनिमल ट्रस्ट से यहां लाया गया है. 

आपको बता दें, इवी का नाम लोकसेवा की पहली महिला स्थायी सचिव डैम इवलिन शार्प के नाम पर रखा गया है. जबकि ऑसी का नामकरण शीर्ष सिविल सर्वेंट ईसीबी ऑस्मोदर्ली के नाम पर किया गया है. उन्हें संसदीय प्रक्रिया में महारत हासिल है. उल्लेखनीय है कि ब्रिटिश सरकार के कई कार्यालयों में चूहों से निपटने के लिए बिल्लियों को तैनात किया गया है.

इस टॉयलेट में जाने के लिए लोगों ने किया 2-2 घंटे इंतज़ार, जानिए क्या है खास

यहाँ के लोगों को नहीं है बाथरूम जाने का समय, इसलिए करते हैं ये काम

7 साल के इस बच्चे की सालाना कमाई है 155 करोड़ रूपए

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -