कांग्रेस की जाति पॉलिटिक्स ! कर्नाटक में राहुल गाँधी ने उठाया OBC जनगणना का मुद्दा
कांग्रेस की जाति पॉलिटिक्स ! कर्नाटक में राहुल गाँधी ने उठाया OBC जनगणना का मुद्दा
Share:

बैंगलोर: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कर्नाटक के बीदर में एक चुनावी रैली में भाषण देते हुए एक बार फिर से देश में जातिगत जनगणना की मांग उठाई है. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चुनौती देते हुए कहा कि यदि वे OBC, दलितों और आदिवासी समुदाय का भला करना चाहते हैं, तो 2011 की जनगणना के जातिगत आंकड़ों को सार्वजनिक करें. 

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपने भाषण में कहा कि ‘यदि हम देश में OBC को आगे ले जाना चाहते हैं और उन्हें उनका अधिकार देना चाहते हैं, तो पहला कदम पीएम मोदी के लिए OBC जनगणना के आंकड़ों को जारी करना होगा. प्रधानमंत्री ऐसा कभी नहीं करेंगे. वह ऐसा इसलिए नहीं करेंगे, क्योंकि वे OBC का कल्याण नहीं चाहते,  लेकिन कांग्रेस मौका मिलते ही ऐसा करेगी.’ कर्नाटक में 10 मई को होने वाले विधानसभा चुनाव के प्रचार में जुटे पूर्व सांसद राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि आप ‘OBC की बात करते हैं, उनकी भागीदारी की बात करते हैं, OBC को ताकत देने की बात करते हैं, भारत की उन्नति में शामिल करने की बात करते हैं, तो पहले OBC गणना को सार्वजनिक करें. मैं आपको गारंटी देता हूं कि भारत के PM यह नहीं करेंगे क्योंकि वे OBC का हित नहीं चाहते हैं.’ 

राहुल ने कर्नाटक में भाजपा की वर्तमान सरकार के तथाकथित भ्रष्टाचार पर भी जमकर निशाना साधा. राहुल गांधी ने कहा कि ‘कांट्रेक्टर एसोसिएशन ने पीएम को पत्र लिखा और कहा कि कर्नाटक में 40 फीसद कमीशन लिया जा रहा है. पीएम ने उस चिट्ठी का उत्तर तक नहीं दिया. मैसूर सैंडल सॉप कॉरपोरेशन में स्कैंडल होता है. विधायक का बेटा 8 करोड़ रुपये के साथ पकड़ा जाता है. नौकरी घोटाला होता है और प्रधानमंत्री एक शब्द नहीं बोलते हैं.  

दिल्ली से लौटते ही एक्शन में आए पायलट, क्या फिर बढ़ाएंगे CM गहलोत की मुश्किलें ?

सिद्धू के घर हुई घुसपैठ कांग्रेस नेता ने कही ये बात

सूडान में सत्ता की लड़ाई, सेना और अर्धसैनिक बलों में खुनी संघर्ष, अब तक 97 की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -