ATM से पैसे निकालने को लेकर सरकार ने दी बड़ी राहत, जानिए अब कितने पैसे निकाल सकेंगे

नई दिल्ली: नया साल शुरू होते ही मोदी सरकार ने नोटबंदी के बाद लोगो को रहत दी है. सरकार ने एटीएम से पैसा निकालने की सीमा को बढ़ा दिया है. पहले जहां लोग रोज एटीएम से 2500 रुपए निकाल पाते थे वही अब इसे बढाकर 4500 रुपए कर दिया गया है. हलाकि रोज पैसा निकालने की सीमा को भले ही बढाकर 4500 कर दिया गया है लेकिन बैंक और एटीएम को मिलकर लोग हफ्ते में कुल 24 हज़ार ही निकाल सकेंगे.

नए साल में, मोदी ने किसानों और गरीबों के लिये खोला पिटारा

वही 2000 के नए नोट को खुल्ला करने की जो परेशानी लोगो को हो रही थी उससे भी राहत दिलाने के लिए आरबीआई ने बैंको को निर्देश दिए है कि वह लोगो को 500 के नए नोट ज्यादा दे. बता दे कि पीएम मोदी ने देश से भ्रष्टाचार और काला धन ख़त्म करने के लिए 8 नवंबर को नोटबंदी की घोषणा की थी जिसके तहत 1000 और 500 के पुराने नोट को चलन से बाहर कर दिया था. वही बैंक से पैसा निकालने की लिमिट भी तय की गई थी.

PM मोदी का 31st तोहफा : आज देश को...

साथ ही आरबीआई भी कैश की कमी को जल्द खत्म करने में लगा है. वही आरबीआई और बैंक देशभर में 500 के नए नोट की सप्लाई बढ़ने पर ध्यान दे रहे है जिससे कि कैश की कमी से निपटा जा सके. सरकार को उम्मीद है कि कैश की कमी, 2-3 हफ्तों में पूरी हो जाएगी जिससे लोगों को राहत मिलेगी.

नए साल में राहत : RBI ने 1 जनवरी से ATM से रोज...

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -