यूएसए में कोरोनावायरस के मामलों में आया भारी उछाल, देंखे आंकड़े
यूएसए में कोरोनावायरस के मामलों में आया भारी उछाल, देंखे आंकड़े
Share:

यूएसए के देश ने कोरोना मामलों में वृद्धि देखी है। कोरोनोवायरस के मामले गुरुवार को 8 मिलियन को पार कर गए, जो एक महीने से भी कम समय में 1 मिलियन बढ़ गया, क्योंकि मामलों में एक और वृद्धि राष्ट्र में ठंड के मौसम की शुरुआत में बढ़ सकती है। महामारी शुरू होने के बाद से, संयुक्त राज्य अमेरिका में 217,000 से अधिक लोग मारे गए हैं। अमेरिका ने बुधवार को 60,000 नए संक्रमण दर्ज किए, 14 अगस्त के बाद से उच्चतम, हर क्षेत्र में बढ़ते मामलों के साथ ये आंकड़ा दर्ज हुआ।

स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने एक लंबे समय के लिए चेतावनी दी है कि ठंडा तापमान वायरस के प्रसार को बढ़ावा दे सकता है। उन्होंने कोरोना सावधानियों और स्कूलों और कॉलेजों में लौटने वाले छात्रों के साथ मामलों को बढ़ाने का कारण नहीं बताया है। रॉयटर्स के एक विश्लेषण के अनुसार, 25 राज्यों ने अक्टूबर में नए मामलों में वृद्धि के रिकॉर्ड बनाए हैं। सभी मिडवेस्ट और नॉर्थईस्ट राज्यों ने पिछले चार हफ्तों की तुलना में पिछले चार हफ्तों में अधिक मामलों की सूचना दी है, विस्कॉन्सिन, दक्षिण डकोटा और न्यू हैम्पशायर जैसे राज्यों में नए मामलों की संख्या दोगुनी हो गई है।

मिडवेस्ट में, दैनिक नए मामलों ने बुधवार को 22,000 से अधिक नए संक्रमणों के साथ एक रिकॉर्ड बना। सकारात्मक परीक्षण की दर दक्षिण डकोटा में 30% और इडाहो और विस्कॉन्सिन में 20% है। गुरुवार को दस राज्यों ने नए मामलों में रिकॉर्ड वृद्धि दर्ज की, जिनमें 4,000 नए मामले विस्कॉन्सिन शामिल हैं। राज्य के स्वास्थ्य सचिव नामित एंड्रिया पाम ने एक समाचार सम्मेलन में कहा, "हमारी संख्या अधिक है और वे तेजी से बढ़ रहे हैं।" टेक्सास, फ्लोरिडा, न्यूयॉर्क और जॉर्जिया के बाद सबसे अधिक मामलों के साथ कैलिफोर्निया राज्य बना हुआ है। उन पांच राज्यों में राष्ट्र में सभी कोरोना मामलों के 40% से अधिक के लिए जिम्मेदार है।

सिर्फ छक्कों व चौकों से इस बल्लेबाज ने टी20 क्रिकेट में बनाया नया वर्ल्ड रिकॉर्ड

ताइवान के राष्ट्रपति को है भारतीय व्यंजनों से बेहद प्यार, साझा की ये तस्वीर

लंदन में कोरोना के मामलों में हुई भारी वृद्धि, जानिए क्या है आंकड़े

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -