सिर्फ छक्कों व चौकों से इस बल्लेबाज ने टी20 क्रिकेट में बनाया नया वर्ल्ड रिकॉर्ड
सिर्फ छक्कों व चौकों से इस बल्लेबाज ने टी20 क्रिकेट में बनाया नया वर्ल्ड रिकॉर्ड
Share:

क्रिस गेल को टी20 क्रिकेट का बॉस कहा जाता है और अब उन्होंने इस बात को साबित कर डाला है। जी दरअसल उन्होंने टी20 क्रिकेट का बॉस बनने के लिए कड़ी मेहनत की है। वहीं उनके आंकड़े इसी बात को साबित करते दिखाई दे रहे हैं कि क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेंट में गेल जैसा कोई नहीं है। आप जानते ही होंगे कि क्रिस गेल दुनियाभर की टी20 लीग में खेलते हैं और इस समय वह यूएई में आइपीएल के 13वें सीजन में किंग्स इलेवन पंजाब का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं।

ऐसे में अब टी20 क्रिकेट में गेल ने एक नया वर्ल्ड रिकॉर्ड स्थापित किया है। आपको पता ही होगाक्रिस गेल टी20 क्रिकेट में 10,000 रन पूरे कर चुके थे और ऐसा करने वाले वह दुनिया के पहले बल्लेबाज बन चुके थे। वहीं अब उनके रनों की पूरी संख्या 13,349 तक पहुंच चुकी है। इसी बीच उन्होंने केवल छक्कों व चौकों के सहारे ही अपने रनों की संख्या को 10,000 तक पहुंचा दिया है। जी हाँ, अब गेल दुनिया के पहले ऐसे बल्लेबाज बन गए हैं जिन्होंने सिर्फ चौकों व छक्कों के माध्यम से टी20 क्रिकेट में 10,000 रन पूरे किये हैं।

वैसे क्रिस गेल ने अब तक कुल 405 टी20 मैच खेले हैं। बताया जा रहा है इन सभी में उन्होंने कुल 983 छक्के व 1027 चौके लगाए हैं। यानी सिर्फ छक्कों से उनके रन 5,898 हो जाते हैं और चौकों से उनके रन 4,108 हैं। अब अगर दोनों को जोड़ा जाए तो उनके रनों की संख्या 10,006 हो जाती है। इसका मतलब है कि अब तक 13,349 में से उन्होंने 10,006 रन सिर्फ चौकों व छक्कों से ही बनाए हैं और बाकी के 3343 रन उन्होंने अन्य माध्यम जैसे कि सिंगल, डबल या फिर तीन रनों के जरिए हासिल किए हैं। यह एक बड़ी उपलब्धि है जो क्रिस जेल के नाम हो गई है।

मेघवाल का बड़ा बयान, कहा- "राज्य में अनुसूचित जाति का उत्पीड़न बढ़ रहा..."

रेल रोको आंदोलन से पंजाब में पैदा हुआ बिजली संकट, मुख्यमंत्री ने कही यह बात

वायु प्रदूषण के विरुद्ध सड़क प्रदर्शन के लिए आगे आई 9 वर्ष की लिंसिप्रिया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -