कारमाइकेल कोयला खान एवं रेल परियोजना का समर्थन करेगा अदाणी समूह
कारमाइकेल कोयला खान एवं रेल परियोजना का समर्थन करेगा अदाणी समूह
Share:

अदाणी समूह के क्वींसलैंड स्थित कम्पनी ने 16.5 अरब डॉलर की कारमाइकेल कोयला खान एवं रेल परियोजना का समर्थन करने का फैसला लिया है. इस बात की जानकारी ऑस्ट्रेलिया के संसाधन एवं ऊर्जा मंत्री जोश फ्राइडेनबर्ग ने दी. उन्होंने यह बात भारत आस्ट्रेलिया ऊर्जा बैठक में कही. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार और विपक्ष भी इस परियोजना के पक्ष में खड़ा है. जिस कारण अरबो डॉलर का निवेश आने की उम्मीद है.

उन्होंने कहा की राष्ट्रमंडल से जुडी मंजूरियां दी जा चुकी है. लेकिन कुछ मंजूरियां बाकी है जिनके लिए अभी इंतजार किया जा रहा है. सरकार के साथ विपक्ष भी कारमाइकेल परियोजना के समर्थन में है. वही ऑस्ट्रेलिया के नॉर्थ गैलिली बेसिन में ये यहां की सबसे बड़ी कोयला खान होगी. इसे 388 किलोमीटर मानक गेज वाली रेल लाइन से बोवेन के नजदीक एबॉट पाइंट बंदरगाह पर एक नए टर्मिनल से भी जोड़ा जायेगा.

आपको बता दे कि ऊर्जा मंत्री पीयूष गोयल भी भारत आस्ट्रेलिया ऊर्जा बैठक में भाग लेने एक प्रतिनिधिमंडल के साथ ऑस्ट्रेलिया में मौजूद है. उन्होंने यहाँ ऑस्ट्रेलिया के संसाधन एवं ऊर्जा मंत्री जोश फ्राइडेनबर्ग और निवेश एवं व्यापार मंत्री एंड्रयू रॉब से मुलाकात की.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -