कार्लसन ने अपने नाम किया चौंथा विश्व रैपिड का खिताब
कार्लसन ने अपने नाम किया चौंथा विश्व रैपिड का खिताब
Share:

नॉर्वे के वर्ल्ड क्लासिकल शतरंज चैम्पियन मेगनस क्वार्लसन नें अंतिम राउंड में ईरान के परहम मघसूदलू को पराजित करते हुए 13 राउंड के बाद 10 अंक बनाकर वर्ल्ड रैपिड का खिताब और गोल्ड पदक अपने नाम कर लिया । कार्लसन का यह चौंथा विश्व रैपिड खिताब है इससे पहले वह 2014,2015 और 2019 में यह खिताब भी जीत लिया है। जर्मनी के विन्सेंट केमर 9.5 अंक बनाकर बेहतर टाईब्रेक के आधार पर रजत तो यूएसए के फबियानों करूआना कांस्य पदक जीतने में कामयाब भी हो गए थे। भारतीय खिलाड़ियों में 9 अंक बनाकर अर्जुन एरिगासी नें 5वाँ स्थान हासिल किया तो 8.5 अंक बनाकर निहाल सरीन नौवे स्थान पर रहे । विदित गुजराती 8.5 अंक बनाकर 15वें स्थान पर भी थे।

इसके पहले खबरें थी कि पुरुष वर्ग में दूसरे दिन के खेल के उपरांत वर्ल्ड के नंबर शतरंज खिलाड़ी और मौजूदा विश्व क्लासिकल शतरंज चैम्पियन मेगनस कार्लसन 7.5 अंक बनाकर सबसे आगे बढ़ रहे है, दूसरे दिन कार्लसन नें 2 मैच जीते जबकि 2 मुक़ाबले ड्रॉ खेले , रूस के व्लादिमीर फेडोसीव ,उज्बेकिस्तान के अब्दुसत्तारोव नोदिरबेक और जर्मनी के विंसेट केमर 7 अंक बनाकर सयुंक्त दूसरे स्थान पर ही बनी हुई है ।

बता दें कि सयुंक्त बढ़त पर चल रहे इंडिया के अर्जुन एरिगासी को आज दो हार का सामना करना पड़ा पर उन्होने नीदरलैंड के अनीश गिरि और फ्रांस के मकसीम लागरेव को पराजित करते हुए 6.5 अंक बनाकर खुद को ख़िताबी दौड़ में बनाए रखा है । पुरुष वर्ग में कल अंतिम चार राउंड खेले जाने वाले है।

पेले की आखिरी पोस्ट में हुआ था इस खिलाड़ी का जिक्र, एम्बाप्पे ने भी जीत लिया था दिल

जानिए कब और कैसे पड़ा एडसन अरांतेस का नाम पेले

प्लेयर ऑफ द ईयर के लिए शॉर्टलिस्ट किए है सूर्यकुमार यादव, 2022 में धमाकेदार रहा है प्रदर्शन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -