वैसलीन से करे अपनी ब्यूटी की देखभाल

सर्दियों के मौसम में त्वचा रूखी और बेजान हो जाती है.अगर आप भी अपनी रूखी त्वचा से परेशान है तो हम आपको बता रहे है एक खास तरीका जो आपकी स्किन की नमी बनाएं रखने में आपकी मदद करेगा .इसे हम काफी लंबे समय पहले से इस्तेमाल करते आ रहे हैं वो है वैसलीन. लेकिन इनका इस्तेमाल अगर आप दिन की बजाए रात के समय करेगी तो आपको कमाल का असर देखने को मिलेगा. 

1-आंखों का मेकअप, खासकर मसकारा हटाने के लिए आप वैसलीन का इस्तेमाल करें. इससे मेकअप आसानी से रिमूव होगा. पलकों की ग्रोथ बढ़ाने के लिए उस पर वैसलीन लगाकर हल्के से मसाज करें.  रात भर ऐसे ही रहने दें. ऐसा रोजाना करने से पल्कों की ग्रोथ तेजी से बढ़ेगी. 

2-नाखून को मजबूत और चमकदार बनाने के लिए वैसलीन से मसाज करें. अगर  नाखूनों के आसपास मांस उखड़ता हैं तो रोज रात को वहां भी वैसलीन लगाकर मसाज करें. इससे उन्हें नमी प्राप्त होगी. 

3-दो मुंहे बाल और ड्राई हेयर के लिए भी वैसलिन फायदेमंद है. दो मुंहे बालों पर वेसलीन लगाएं. इससे ड्राईनेस और स्पलिट हेयर दोनों की परेशानियां खत्म होगी.

4-सर्दिया आने पर होंठ फटने की समस्या आम देखने को मिलती है. कई बार तो होंठों से खून भी निकलने लगता है. सर्दियों में होंठ अपनी नमी खो बैठते हैं. रात को होंठों की वैसलीन से मसाज करें. इससे आपके होंठ मुलायम रहेंगे.
 
5-अगर सर्दियों में आपकी एड़ियां फट जाती है तो रात को सोने से पहले पैरों पर वैसलीन लगाएं और जुराबों पहनकर रखें. 

घर में बनाये अपना लिप ग्लास

झुर्रियों को दूर करना है तो अपनाये ये तरीके

खास दिखने के लिए अलग अलग तरह से बनाये पोनीटेल

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -