घर में बनाये अपना लिप ग्लास
घर में बनाये अपना लिप ग्लास
Share:

सर्दियों में होंठो का फटना डार्च लिप्स आदि समस्याए आम होती है. कुछ लोग अपने होंठ को मुलायम और गुलाबी बनाने के लिए कई ब्यूटू ट्रीटमेंट का सहारा लेते है. मार्किट से कई तरह के लिप बॉम, लिप ग्लॉस का इस्तेमाल करती है, जिनमें कई तरह के कैमिकल्स होते है, जिससे इंफैक्शन होने का खतरा भी बना रहता है. आप घर में होममेड तरीके से भी अपनी लिप ग्लॉस बनाकर लगा सकते है. इससे आपको होंठों पर कोई साइड-इफैक्ट भी नहीं होगा. 

आइए जानते है कलरलेस लिप ग्लॉस बनाने का तरीका. 

जरूरी सामग्री 

2 चम्मच बिस्वैक्स (beeswax) ,3 चम्मच कोकोआ बटर( कलर और खुशबू के लिए), कैस्टर ऑयल, बादाम तेल, तिल का तेल ,पेपरमिंट एसेंसिअल ऑयल

बनाने का तरीका 

इसको बनाने के लिए सबसे पहले एक पैन में पानी को गर्म कर लें. अब कटोरी में 2 चम्मच बिस्वैक्स और 3 चम्मच कोकोआ बटर को मिक्स कर लें और गर्म पानी वाले पैन के ऊपर रख दें. इससे बटर और वैक्स पिघलने लगेगी. अब इसमें आधा-आधा चम्मच कैस्टर ऑयल, बादाम तेल और तिल का तेल डाल दें. थोड़ी दे बाद पेपरमिंट एसेंसिअल ऑयल मिलाएं. अब कटोरी को पैन से हटा लें और ठंड कर लें. एक कंटेनर में डाल लें और लिपस्टिक ब्रश की मदद से इसे लगाएं. इसको आप लिपस्टिक के ऊपर  भी लगा सकती है. इससे होंठ शाइन करने लगते है. 

ट्रेंडी और हॉट लुक के लिए ट्राय करे लिपस्टिक के ये शेड्स

दे अपने काले होंठो को गुलाबी रंग

बनाये अपने होंठो को सुन्दर और आकर्षक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -