कोरोना वायरस से बचा सकती है ये कार , लांच के कुछ घंटो में आर्डर 30  हजार पार
कोरोना वायरस से बचा सकती है ये कार , लांच के कुछ घंटो में आर्डर 30 हजार पार
Share:

दुनिया के लगभग हर देश कोरोना वायरस के कहर से डरे हुए है ऐसे में चीन की एक ऑटोमोबाइल कंपनी Geely का कहना है कि उसकी नई एसयूवी Icon (आईकॉन) में एक ऐसे एयर फिल्टरेशन सिस्टम (हवा निस्पंदन प्रणाली) को लगाया गया है जो वायरस और बैक्टीरिया जैसे सूक्ष्मजीवों को केबिन में घुसने से रोक सकती है। लेकिन इस एयर फ़िल्टर की सहायता से कोरोना के वायरस को भी मात देना पाना संभव है इस बारे में कंपनी अपना दवा पेश नहीं कर पाई है लेकिन कंपनी ऐसा मानती है। गौर करने वाली बात ये है की कंपनी लोटस और वॉल्वो जैसे बड़े ब्रांड की भी मालिक है जिसने इस SUV को बनाया है।

चीन की ऑटोमोबाइल कंपनी Geely ऑटोमोबाइल ने एक नया इंटेलिजेंट एयर प्यूरिफिकेशन सिस्टम (वायु शोधन प्रणाली) (IAPS) विकसित किया है जो N95 प्रमाणित है। Geely का कहना है कि यह अत्यधिक कुशल है और एयर प्यूरिफिकेशन सिस्टम बैक्टीरिया और वायरस सहित केबिन के हवा में हानिकारक तत्वों को अलग और नष्ट करने के लिए एसयूवी के एयर कंडीशनर के साथ मिलकर काम करती है। यह इस एसयूवी कार में एक महत्वपूर्ण सुरक्षा फीचर दिया गया है। और शायद यही कारण था कि COVID-19 वायरस से जूझ रहे चीन में इस कार की आधिकारिक लॉन्च से घंटों पहले कंपनी को Geely Icon के 30,000 से ज्यादा ऑर्डर मिल गए।

इस SUV कार के फीचर्स की बात करे तो इसमें 48V माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम मिलता है। 48V सिस्टम Geely Auto के बेहतरीन 1.5-लीटर टर्बो-चार्ज इंजन के साथ दिया गया है जो 184 bhp का पावर और 255 Nm का टार्क जेनरेट करता है। 48V सिस्टम की मदद से इस कार में और 10 kWh का पावर और 45 Nm का टॉर्क जुड़ जाता है, जिससे इस एसयूवी कार में कुल 140 kWh का पावर और 300 Nm का टॉर्क मिलता है। Geely Icon में 7 स्पीड डुअल-क्लच ट्रांसमिशन मिलता है और यह कार 7.9 सेकंड में 0-100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है। कंपनी का दावा है कि इस एसयूवी कार में 17.5 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज मिलता है वही इंटीरियर की बात करें तो ये काफी आकर्षक है। कैबिन में 10.25-इंच टचस्क्रीन वाले 2 इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलते हैं। कार में कंपनी का GKUI Geely स्मार्ट ईकोसिस्टम दिया गया है। साथ ही इसमें L2+ इंटेलीजेंट ड्राइविंग टेक्नोलॉजी दी गई है, जो कार में लगे 5 एचडी कैमरा के साथ काम करती है। ये कैमरा कार के 360 डिग्री व्यू को भी सपोर्ट करता है।

भारत में जल्द ही लॉन्च होगी Honda WR-V, कंपनी ने तस्वीर की जारी

ऑटो सेक्टर पर कोरोना ने ढाया कहर, महिंद्रा ऐंड महिंद्रा की बिक्री में आयी कमी

करोड़ों की मालिकन है 90 के दशक की यह अदाकारा, ऑटो में सफर के लिए हुई मजबूर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -