कोहली तो टीम में नहीं लेना चाहते थे कप्तान धोनी ! पूर्व चीफ सिलेक्टर के दावे से मचा हड़कंप
कोहली तो टीम में नहीं लेना चाहते थे कप्तान धोनी ! पूर्व चीफ सिलेक्टर के दावे से मचा हड़कंप
Share:

नई दिल्ली: विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी के बीच हमेशा बेहद जबरदस्त केमेस्ट्री देखने को मिलती है। यह संबंध इतना गहरा है कि कोहली अक्सर धोनी को दोस्त और बड़े भाई जैसा कहते रहते हैं। हालांकि, एक समय ऐसा भी था जब टीम इंडिया के कैप्टन कूल धोनी, विराट को टीम में लेने के पक्ष में नहीं थे। पूर्व मुख्य चयनकर्ता दिलीप वेंगसरकर ने यह दावा कर क्रिकेट जगत में हड़कंप मचा दिया था।

रिपोर्ट के अनुसार, वेंगसरकर ने तो यहां तक कह दिया है कि चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के खिलाड़ी एस बद्रीनाथ के स्थान पर विराट कोहली को टीम में लेने पर एन श्रीनिवासन इतने नाराज हो गए कि उन्हें मुख्य चयनकर्ता के पद से ही हटा दिया। वेंगसरकर ने दवा करते हुए कहा कि, धोनी विराट कोहली को भारतीय टीम में शामिल करने के पक्ष में नहीं थे। हालांकि बाद में धोनी और विराट के बीच बेहद मजबूत बॉन्ड बन गया। बता दें कि, वेंगसरकर उस समय टीम इंडिया के चीफ सेलेक्टर हुआ करते थे।

वेंगसरकर ने कहा था कि 2008 अंडर-19 वर्ल्ड कप में कहली के प्रदर्शन से वह (वेंगसरकर) बहुत प्रभावित थे और उन्हें टीम में लेना चाहते थे। उस समय टीम इंडिया के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और BCCI के कोषाध्यक्ष एन श्रीनिवासन कोहली को टीम में लेने के समर्थन में नहीं थे। दोनों ही कोहली के स्थान पर तमिलनाडु के बैट्समैन एस बद्रीनाथ को टीम में लेना चाहते थे। वेंगसरकर का तो यहां तक कहना है कि कोहली को टीम में लेने के चलते उन्हें मुख्य चयनकर्ता के पद से हाथ धोना पड़ा था। 

ICC और BCCI ने ठुकराई पाकिस्तान की ये मांग

बंगाल में गांगुली की जमीन हड़पने की कोशिश ! सुरक्षाकर्मी पर भी हमला, केस दर्ज

भारत की टेस्ट टीम से विदा होंगे रोहित शर्मा ? फिर कौन बनेगा कप्तान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -