भारत की टेस्ट टीम से विदा होंगे रोहित शर्मा ? फिर कौन बनेगा कप्तान
भारत की टेस्ट टीम से विदा होंगे रोहित शर्मा ? फिर कौन बनेगा कप्तान
Share:

नई दिल्ली: जनवरी 2022 में विराट कोहली ने जब टीम की कप्तानी छोड़ने की घोषणा की थी, तो उस समय BCCI के सामने एकमात्र विकल्प रोहित शर्मा ही थे। विराट के बाद फरवरी 2022 में रोहित शर्मा को टेस्ट टीम की कमान सौंपी गई थी। रोहित को टेस्ट में बतौर कप्तान लगभग डेढ़ साल हो चुके हैं और इस समयसीमा में उन्होंने WTC 2023 का फाइनल खेला, जिसमें भारत को ऑस्ट्रेलिया के हाथों करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा। इस पराजय के बाद रोहित की कप्तानी पर सवाल उठने लगे हैं और उनकी टेस्ट से विदाई की अटकलें लगनी लगी हैं।

दरअसल, WTC Final 2023 गंवाने के बाद टीम इंडिया 12 जुलाई से वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की अगली साइकिल (2023-25) का आगाज़ करेगी। वहीं, अभी वेस्टइंडीज दौरे पर होने वाली टेस्ट श्रृंखला के लिए टीम की घोषणा नहीं हुई है। ऐसी स्थिति में फ़िलहाल इस बात की चर्चा चल रही है कि रोहित को इसी सीरीज से ही टेस्ट की कप्तानी से हटा देना चाहिए। ऐसे में सवाल यह उठता है कि रोहित के बाद टेस्ट टीम की कप्तानी के लिए कौन सही रहेगा?

एक रिपोर्ट के अनुसार, रोहित शर्मा के बाद टेस्ट टीम की कप्तानी की तस्वीर अभी उतनी स्पष्ट नहीं दिख रही है। रोहित की कप्तानी में जब भारतीय टीम गत वर्ष T20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में इंग्लैंड के हाथों पराजित हुई, तो उसके बाद से हार्दिक पंड्या टी20 में रोहित की जगह कप्तानी करते नज़र आए। IPL में गुजरात टाइटंस की कप्तानी करने वाले हार्दिक पंड्या को व्हाइट बॉल क्रिकेट में रोहित का ऑप्शन समझा जाता है, मगर टेस्ट में हार्दिक ने खुद खेलने से इनकार किया है तो ऐसे में उनका विकल्प टेस्ट के लिए उतना ताकतवर नहीं दिखता। इसके अलावा ऋषभ पंत भी एक अच्छा ऑप्शन हैं, लेकिन वो इस समय चोटिल हैं, ऐसे में ये देखने लायक होगा कि, भारत की टेस्ट टीम को अपना नया कप्तान कौन मिलता है। 

 

'मोदी को उसकी कौम के लोग ही मारेंगे..', भारत के खिलाफ जावेद मियांदाद ने फिर उगला जहर, दाऊद इब्राहिम का है समधी

ICC ने मोईन अली पर लगाया जुर्माना, तो मॉर्गन को जडेजा क्यों याद आ गए ?

सिर्फ पैसे कमा लिए, लेकिन टीम इंडिया का नया कप्तान कहाँ हैं ? BCCI पर भड़के दिग्गज क्रिकेटर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -