दो धड़ों में बंट जाएगी पंजाब कांग्रेस ? सिद्धू की ताजपोशी के बाद 'कैप्टन' ने बुलाई करीबी नेताओं की बैठक
दो धड़ों में बंट जाएगी पंजाब कांग्रेस ? सिद्धू की ताजपोशी के बाद 'कैप्टन' ने बुलाई करीबी नेताओं की बैठक
Share:

अमृतसर: क्रिकेटर से राजनेता बने नवजोत सिंह सिद्धू के पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष पद पर ताजपोशी से खफा पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने मोहाली के सिसवां स्थित अपने फार्म हाउस पर अपने करीबी नेताओं की एक अहम बैठक बुलाई है. सिद्धू की ताजपोशी से पहले भी पूरी रात सीएम अमरिंदर सिंह के फार्म हाउस पर बैठक जारी थी. सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह और अन्य पुराने कांग्रेसी नेता चाहते हैं कि यदि पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष को बदलना है, तो यह जिम्मा प्रताप सिंह बाजवा को दिया जाए.

सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने आज फिर फार्म हाउस पर बैठक बुलाई है. कयास लगाए जा रहे हैं कि इस बैठक में सिद्धू को पंजाब कांग्रेस इकाई का अध्यक्ष बनाए जाने पर चर्चा की जाएगी. सिद्धू के अध्यक्ष बनने के बाद से ही पंजाब का हाईकमान नाराज नजर आ रहे हैं. उनके फार्म हाउस पर लगातार बैठकों का सिलसिला जारी है. गौरतलब है कि 2022 के विधानसभा चुनावों से पहले पंजाब कांग्रेस में अंतरकलह खत्म होने का नाम नहीं ले रही है. अब सीएम अमरिंदर सिंह अपने खेमे के नेताओं के साथ मीटिंग्स करने में लग गए हैं. 

दरअसल, अमरिंदर सिंह सिद्धू के प्रमोशन के पक्ष में नहीं थे, क्योंकि उन्होंने सोनिया गांधी को लिखा था कि एक जाट सिख को पद पर पदोन्नत करने से हिंदू समुदाय का प्रतिनिधित्व करने वाले दिग्गज नेता नाराज़ होंगे. हालांकि, उन्होंने अपना आधिकारिक रुख कायम रखा था कि शीर्ष नेतृत्व के किसी भी फैसले का वह स्वागत करेंगे. वहीं, राज्य इकाई में सुधार से पहले 10 विधायकों ने सीएम अमरिंदर के समर्थन में एक संयुक्त बयान जारी किया था.  वहीं, कांग्रेस का हाईकमान अगले साल की शुरुआत में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले इस दरार को भरने के लिए प्रयास कर रहा है.

अराजकता के बावजूदपीएम ने राज्यसभा में नए मंत्रियों का दिया परिचय

तेलंगाना के मुख्यमंत्री "दलित बंधु" के तहत दलित परिवारों को देंगे 10 लाख रुपये

अमेरिका के शीर्ष स्वास्थ्य अधिकारी ने बढ़ते कोरोना ​​संक्रमण की दी चेतावनी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -