अमेरिका के शीर्ष स्वास्थ्य अधिकारी ने बढ़ते कोरोना ​​संक्रमण की दी चेतावनी

संयुक्त राज्य अमेरिका के सर्जन जनरल ने कहा है कि वह इस बात से चिंतित हैं कि आगे क्या है क्योंकि हर राज्य में कोविड-19 संक्रमण बढ़ रहा है, व्यापक रूप से उपलब्ध जैब्स के बावजूद लाखों लोग असंबद्ध रहते हैं, और वायरस का एक संक्रामक नया रूप फैल रहा है। रविवार को एक साक्षात्कार में, डॉ विवेक मूर्ति ने कहा कि अमेरिका में लगभग सभी कोरोनोवायरस से संबंधित मौतें उन लाखों लोगों में से हैं, जिन्हें टीका नहीं लगाया गया है।

“मैं इस बात को लेकर चिंतित हूं कि आगे क्या होगा क्योंकि हम विशेष रूप से असंबद्ध लोगों के बीच बढ़ते मामलों को देख रहे हैं। और जबकि, यदि आपको टीका लगाया जाता है, तो आप अस्पताल में भर्ती होने और मृत्यु से बहुत सुरक्षित रहते हैं, दुर्भाग्य से, यह सच नहीं है यदि आपको टीका नहीं लगाया गया है। उनकी टिप्पणी के रूप में नए यूएस कोविड-19 मामलों में इस सप्ताह 70 प्रतिशत की वृद्धि हुई, जो पहले के सात दिनों की तुलना में एक दिन में औसतन 30,000 नए संक्रमण थे।

यूएस सर्जन जनरल डॉ विवेक मूर्ति का कहना है कि ज्यादातर कोरोना वायरस से होने वाली मौतें बिना टीकाकरण वाले लोगों में होती हैं मृत्यु भी 26 प्रतिशत सप्ताह-दर-सप्ताह बढ़कर औसतन 250 प्रतिदिन हो गई। पैन अमेरिकन हेल्थ ऑर्गनाइजेशन (PAHO) के प्रमुख ने पिछले हफ्ते देशों से आग्रह किया कि वे अमेरिका सहित पूरे अमेरिका में कई देशों में कोरोना वायरस के मामलों में वृद्धि के बीच सार्वजनिक स्वास्थ्य प्रतिबंधों को जारी रखें। कैरिसा एटियेन ने बुधवार को कहा कि इस क्षेत्र ने पिछले सप्ताह की तुलना में कोविड-19 से लगभग 74 मिलियन मामले और 19 मिलियन मौतें दर्ज कीं, जो दुनिया भर में एक तिहाई से अधिक कोविड मामलों और 40 प्रतिशत से अधिक मौतों की रिपोर्ट करती हैं।

"मामले बढ़ते हैं जब शालीनता सेट होती है," एटीन ने कहा। "हम सभी थके हुए हैं, लेकिन एक ही स्थान पर संक्रमण के लगातार चरम का अनुभव करने के बाद, हमें सार्वजनिक स्वास्थ्य उपायों को जल्दी और लगातार अपनाकर इस चक्र को तोड़ना चाहिए।"जबकि अमेरिकी मामले संख्या और अस्पताल में भर्ती अभी भी इस साल की शुरुआत में महामारी के सबसे खराब स्तर से नीचे हैं, मूर्ति ने कहा कि बिगड़ती स्थिति अधिक लोगों को टीका लगाने के लिए मनाने की आवश्यकता को दर्शाती है।

जब 'कांवड़ यात्रा' पर रोक तो 'बकरीद' के लिए छूट क्यों ? सुप्रीम कोर्ट ने केरल सरकार से मांगा जवाब

'खतरनाक नहीं होगी कोरोना की तीसरी लहर...', IIT कानपुर ने किया राहत देने वाला दावा

रेलवे अगले साल अगस्त तक 40 शहरों को जोड़ने वाली 10 नई वंदे भारत ट्रेनें करेगा शुरू

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -