सिद्धू को राष्ट्र के लिए 'खतरा' बताने के बाद NSA डोभाल से मिले कैप्टन अमरिंदर

अमृतसर: पंजाब में जारी सियासी उथल-पुथल के बीच पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह राष्ट्रीय राजधानी में डेरा जमाए हुए हैं. गुरुवार को अमरिंदर सिंह ने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजित डोभाल से मुलाकात की है. इससे पहले बुधवार को कैप्टन, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से भी मिले थे. कैप्टन अमरिंदर सिंह के साथ हुई मुलाकात के बाद NSA अजित डोभाल नई दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के आवास पर पहुंचे हैं. 

अमरिंदर सिंह और अजित डोभाल की मुलाकात इसलिए भी महत्वपूर्ण मानी जा रही है, क्योंकि कैप्टन के द्वारा हाल ही में नवजोत सिंह सिद्धू के पाकिस्तान के साथ कनेक्शन पर सवाल उठाए गए थे. कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा था कि नवजोत सिंह सिद्धू का पंजाब में बड़े पद पर होना राष्ट्र के लिए सही नहीं है, क्योंकि उनकी इमरान खान और पाकिस्तानी सेना के प्रमुख कमर बाजवा के साथ मित्रता है. कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अमित शाह से मुलाकात को लेकर कहा था कि उन्होंने मुलाकात में कृषि कानूनों का मुद्दा उठाया और किसानों के मुद्दे को जल्द से जल्द हल करने का अनुरोध किया, साथ ही न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP)  की गारंटी की मांग की. 

पंजाब में बीते कुछ दिनों में जो सियासी हालात बदले हैं, उसको देखते हुए कई तरह की अटकलें लगाई जा रहीं हैं. कांग्रेस में नवजोत सिंह सिद्धू के प्रदेश अध्यक्ष पद छोड़ने और कैप्टन अमरिंदर सिंह के बागी तेवर अपनाने के बीच अटकलों का बाज़ार गर्म है. 

कोरोना की चपेट में आए गोवा के विधानसभा अध्यक्ष राजेश पाटनेकर, अस्पताल में भर्ती

बंगाल उपचुनाव में भी हिंसा, बम फेंकने के आरोप में TMC नेता अनारुल हक गिरफ्तार

स्वास्थ्य क्षेत्र को मजबूत करने और बदलने की दिशा में काम कर रही है सरकार: पीएम मोदी

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -