बंगाल उपचुनाव में भी हिंसा, बम फेंकने के आरोप में TMC नेता अनारुल हक गिरफ्तार
बंगाल उपचुनाव में भी हिंसा, बम फेंकने के आरोप में TMC नेता अनारुल हक गिरफ्तार
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में हाई प्रोफाइल भवानीपुर सहित मुर्शिदाबाद जिले की जंगीपुर व शमशेरगंज विधानसभा सीट के लिए जारी मतदान में भी सुबह से ही छिटपुट हिंसा देखने को मिली है। शमशेरगंज विधानसभा क्षेत्र में वोटिंग शुरू होने से पहले ही बम फेंके जाने की खबर मिली है। इस घटना के संबंध में एक स्थानीय तृणमूल कांग्रेस (TMC) नेता को अरेस्ट किया गया है। आरोपित नेता का नाम अनारुल हक है।

वोटिंग शुरू होने से कुछ देर पहले अनारुल पर लोगों में दहशत पैदा करने के लिए बम फेंके जाने का इल्जाम है। इसी तरह कांग्रेस पर शमशेरगंज के घनश्यामपुर में TMC कार्यकर्ता जियाउर रहमान के घर पर हथियारों से हमला करने का इल्जाम लगा है। पीड़ित ने कांग्रेस उम्मीदवार जईदुर रहमान के खिलाफ थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है। इसके साथ ही शमशेरगंज सीट के TMC उम्मीदवार अमीरूल इस्लाम पर वोटर्स को प्रभावित करने का आरोप लगा है। निर्वाचन आयोग ने इस मामले में रिपोर्ट तलब की है।

बता दें कि मुर्शिदाबाद जिला पहले से संवेदनशील रहा है। वहीं, बंगाल में चुनावी हिंसा का बहुत पुराना इतिहास रहा है। पिछले विधानसभा चुनाव के दौरान भी जमकर रक्तपात हुआ था। चुनाव बाद भी हिंसा का सिलसिला जारी रहा था। कई लोगों को भागकर पड़ोसी राज्यों में भी शरण लेनी पड़ी थी। बंगाल में चुनाव के बाद भड़की हिंसा का मामला अभी भी कोलकाता हाई कोर्ट और सुप्रीम कोर्ट में चल रहा है।   

'हमारी सरकार बनी तो मिलेगी स्वास्थ्य की ये 6 गारंटी', पंजाब में केजरीवाल ने खोला वादों का पिटारा

आज मुख्यमंत्री चन्नी से मिलेंगे नवजोत सिंह सिद्धू

अफगान तालिबान पर प्रतिबंध लगाने के लिए अमेरिकी सीनेटरों ने पेश किया विधेयक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -