NIKON और फूजीफिल्म के बाद अब इस बड़ी कंपनी ने पेश किया फुल-फ्रेम मिररलेस कैमरा
NIKON और फूजीफिल्म के बाद अब इस बड़ी कंपनी ने पेश किया फुल-फ्रेम मिररलेस कैमरा
Share:

जापानी कंपनी कैनन ने शुक्रवार को भारतीय बाजार में अपना पहला फुल-फ्रेम मिररलेस कैमरा 'ईओएस आर' लॉन्च किया है.. कंपनी ने बताया कि 30.3 मेगापिक्सल के ईओएस आर कैमरा की कीमत 1,89,950 रुपये है तथा ईओएस आर किट (आरएफ24-105 एमएम एफ4/एल आईएस यूएसएम लेंस) के साथ इसकी कीमत 2,78,945 रुपये तक पहुंच जाती है. इसकी बिक्री अक्टूबर के मध्य से शुरू होगी.

केवल 4,299 रु में आपका हो सकता है Vivo V11 Pro, कीमत है 25,990 रुपये

कैनन इंक के आईसीबी प्रोडक्ट्स समूह के समूह कार्यकारी योशियुकी मिजोगुची ने इस बारे में कहा है कि "इमेजिंग स्पेस में वैश्विक दिग्गज होने के नाते कैनन ने हमेशा नवाचार (इनोवेशन) पर जोर दिया है और फोटोग्राफी की कला की पूरक प्रौद्योगिकी का निर्माण किया है. पिछले 30 सालों से, प्रसिद्ध ईओएस सिस्टम ने फोटोग्राफरों और फिल्मकारों के लिए उच्च गुणवत्ता वाली तस्वीरों का बेंचमार्क तय किया है."

मात्र 2 हजार रु में खरीदें XIAOMI का यह फ़ोन

कैमरा उद्योग 11 अरब डॉलर का है, जिसमें डिजिटल/कॉम्पैक्ट कैमरों की बिक्री घट रही है, ऐसे में मिररलेस कैमरा इसके ग्रोथ इंजन की तरह काम करेगा. मौजूदा दौर में सोनी और निकोन मिररलेस कैमरा की दिग्गज कंपनियां हैं. कैमरे के साथ ही चार नए आरएफ लेंसों, दो सुपर टेलीफोटो ईएफ लेंसों और एक प्राइम ईए-एम लेंस से भी परदा उठ गया है. भारत  फ़िलहाल डीएसएलआर सेगमेंट में कैनन का बोलबाला है और अब फुल फ्रेम मिररलेस कैमरा के लॉन्च के साथ कंपनी इस सेगमेंट में अपनी अग्रणी स्थिति बनाए रखने को लेकर आश्वस्त है. मिजोगुची ने कहा, "कैनन के इमेजिंग बिजनेस के विकास में भारत का अहम किरदार रहा है. वे इस मौके पर नए ईओएस आर सिस्टम के लॉन्च के अवसर पर काफी खुश नजर आए. 

 

यह भी पढ़ें...

HONOR के इस फ़ोन की कीमत मात्र 6,999 रुपए, हुआ लॉन्च

NIKON के बाद फूजीफिल्म इंडिया ने पेश किया अपना मिररलेस डिजिटल कैमरा

1500 रु कैशबैक ऑफर के साथ अभी खरीदें xiaomi redmi note 5 Pro

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -