कान्स फिल्म फेस्टिवल ने 56 फिल्मों को फाइनल किया, नहीं शामिल है भारतीय फिल्म

कान्स फिल्म फेस्टिवल ने 56 फिल्मों को फाइनल किया, नहीं शामिल है भारतीय फिल्म

पूरी दुनिया में कोरोना का कहर जारी है. वहीं, हर साल मई में होने वाला कान्स फिल्म फेस्टिवल इस साल कोरोना वायरस संक्रमण के वजह से स्थगित कर दिया गया है. लेकिन जूरी के सदस्य पियरे लेसक्योर और थियरी फ्रैमॉक्स ने 73वें संस्करण के लिए 56 फिल्मों का फाइनल लाइनअप घोषित कर दिया है. लेकिन इन लिस्ट में इस बार भी कोई भारतीय फिल्म शामिल नहीं है.  

बता दें की कान्स फेस्टिवल 2020 में 12 से 23 मई के बीच होने वाला था. लेकिन फ्रांस सरकार ने कोराेना महामारी के वजह से जुलाई तक सभी तरह की सोशल गैदरिंग्स और फेस्टिवल्स पर रोक लगा दी गई है. इस वजह से कान्स रेड कार्पेट के साथ इस साल नहीं होगा. सूत्रों के मुताबिक इसके वर्चुअल फॉर्मेट में 22 से 26 जून तक होने की संभावना है.  

इस बारें में फ्रैमॉक्स ने कहा- हम हर किसी को 2021 के फेस्टिवल में नहीं ले जा सकते, इसलिए हमने फिल्मों का चयन करना जारी रखा और यह निर्णय सही साबित हुआ. हमें 2000 से ज्यादा एंट्रीज मिली थीं. कान्स के लिए चुनी गईं फिल्में, जिनका वर्ल्ड प्रीमियर नहीं हो पाएगा उन्हें बाकी मशहूर फिल्म फेस्टिवल्स जैसे टोरंटो, सैन सेबेस्टियन, टेलुराइड और वेनिस में भेजा जाएगा.  बता दें की इन चुनिंदा 56 फिल्मों में महिला निर्देशकों की 16 फिल्में रखी गई हैं. इजराइल की दो फिल्मों को फाइनल लाइनअप में जगह मिली है. चार कार्टून/एनिमेशन मूवीज सोल, जोसप, फ्ली और अया एंड द विच को भी चुना गया है. सिलेक्शन न्यू कमर्स, कॉमेडी, डॉक्यूमेंट्री, ऑम्नीबस, फर्स्ट फीचर और एनिमेशन कैटेगरी में हुआ है.

अमरिका की सड़कों पर प्रदर्शन करती नजर आई एक्ट्रेस सोफी टर्नर, वायरल हुई तस्वीरें

रैपर कान्ये वेस्ट ने जॉर्ज फ्लायड की बेटी के लिए उठाया ये कदम

इन कारणों की वजह से लॉस एंजेलिस चली गई अभिनेत्री रीज विदरस्पून