जोडी फोस्टर को कान्स 2021 में 'पाल्मे डी’ के साथ किया जाएगा सम्मानित
जोडी फोस्टर को कान्स 2021 में 'पाल्मे डी’ के साथ किया जाएगा सम्मानित
Share:

हॉलीवुड एक्टर और फिल्म मेकर जोडी फोस्टर को 2021 कान्स फिल्म फेस्टिवल में मानद पाल्मे डी’ओर मिलेगा, आयोजकों ने बुधवार को ऐलान किया। फोस्टर 6 जुलाई को अपना पुरस्कार लेने के लिए उद्घाटन समारोह की विशेष अतिथि होंगी, जो कलात्मक कैरियर की उपलब्धि तथा प्रमुख मुद्दों के प्रति प्रतिबद्धता को मान्यता देता है।

58 वर्षीय अभिनेत्री ने बताया कि कान्स उनके पांच दशकों के करियर में एक विशेष स्थान रखता है। उन्होंने पहली बार 1976 में “टैक्सी ड्राइवर” के साथ एक किशोरी के तौर पर फिल्म समारोह में हिस्सा लिया, जो अंततः पाल्मे डी’ओर के साथ छोड़ दिया, जो उत्सव में दिया गया सर्वोच्च पुरस्कार था। फोस्टर ने एक बयान में कहा, कान्स एक ऐसा त्योहार है जिसका मैं बेहद ऋणी हूं, इसने मेरे जीवन को पूरी तरह से बदल दिया है। क्रोसेट पर मेरा पहला वक़्त मेरे लिए एक निर्णायक क्षण था। अपनी एक फिल्म को यहां प्रदर्शित करना हमेशा से मेरा सपना रहा है।

एक बाल विलक्षण, अभिनेता को “द एक्यूज्ड” और “द साइलेंस ऑफ द लैम्ब्स” के साथ-साथ “सोमर्सबी”, “पैनिक रूम” और “फ्लाइटप्लान” जैसे अन्य उल्लेखनीय खिताबों के लिए अकादमी पुरस्कार जीतने के लिए जाना जाता है। फोस्टर ने अपने डायरेक्शन की शुरुआत 1991 में ‘लिटिल मैन टेट’ से की थी। एक्टर या डायरेक्टर के रूप में उनकी कुल सात फिल्मों ने प्रतिष्ठित फिल्म समारोह में प्रदर्शन किया है। उन्होंने कहा, मैं खुश हूं कि कान्स ने मेरे बारे में सोचा और मैं नई पीढ़ी के फिल्म निर्माताओं के साथ ज्ञान के कुछ शब्द साझा करने या एक या दो साहसिक बातें बताने में सक्षम होने के लिए बहुत सम्मानित महसूस कर रही हूं।

'वीड्स' स्टार मैरी-लुईस पार्कर 'द डेज़ ऑफ़ एबंडनमेंट' में नताली पोर्टमैन के साथ आएंगी नज़र

रिलीज़ हुआ PAW PETROL का नया ट्रेलर

टॉम क्रूज़ स्टारर 'मिशन: इम्पॉसिबल 7' की शूटिंग को किया था स्थगित

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -