अमेरिका में तबाही मचा रहा Candida auris वायरस, हर 3 मरीजों में से एक की हो जाती है मौत
अमेरिका में तबाही मचा रहा Candida auris वायरस, हर 3 मरीजों में से एक की हो जाती है मौत
Share:

वॉशिंगटन: अमेरिका में कोरोना महामारी के झटके से अभी पूरी तरह उबर भी नहीं पाया है, इसी बीच एक नई और लाइलाज बीमारी ने दस्तक दे दी है। कैंडिडा ऑरिस (Candida Auris) नामक इस बीमारी ने लोगों में दहशत पैदा कर दी है। बताया जा रहा है कि यह बीमारी  लाइलाज है। इस बीमारी पर एंटीफंगल दवाओं का भी कोई प्रभाव नहीं पड़ रहा है।

अमेरिकी स्वास्थ्य अधिकारीयों ने डलास क्षेत्र के दो अस्पतालों और वॉशिंगटन डीसी के एक नर्सिंग होम ने लाइलाज फंगस से संबंधित मामलों की सूचना दी है। कैंडिडा भी एक प्रकार का फंगस है। इस पर दवाओं का भी असर नहीं हो पा रहा है। माना जा रहा है कि इससे मरीज की जान भी जा सकती है। यूएस सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन (CDC) के मेघन रयान के अनुसार, इस फंगस के मरीज एक दूसरे से संक्रमित हो रहे हैं। 101 कैंडिडा ऑरिस मामलों के समूह में तीन ऐसे केस थे, जिन पर सभी तीन तरह की एंटिफंगल दवाओं का असर नहीं हुआ।

CDC के अनुसार, कैंडिडा ऑरिस संक्रमण वाले हर तीन में से एक मरीज की मौत हो जाती है। यही नहीं गंभीर कैंडिडा संक्रमण वाले अधिकांश लोगों में पहले से ही कोई न कोई बीमारी पाई गई थी। CDC के ही अनुसार, बुखार और ठंड लगना कैंडिडा ऑरिस संक्रमण के सबसे सामान्य लक्षण हैं।

लगातार गिरते जा रहे है सोने के दाम, जानिए आज का भाव

विदेश मंत्री जयशंकर ने की अफगान शांति वार्ताकार पर अब्दुल्ला से मुलाकात

वैकल्पिक ईंधन खंड का दोहन करने के लिए पियाजियो नए मॉडल को किया पेश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -