कनाडा के सशस्त्र बलों ने अफगानिस्तान के लिए उड़ानें फिर से की शुरू
कनाडा के सशस्त्र बलों ने अफगानिस्तान के लिए उड़ानें फिर से की शुरू
Share:

कनाडा के सशस्त्र बलों ने अफगानिस्तान के लिए उड़ानों को फिर से शुरू करने का फैसला कर लिया है, और इस बात की घोषणा खुद प्रधान मंत्री जस्टिन ट्रूडो ने घोषणा की। जहां इस बात का पता चला है कि अनुसार, गुरुवार को एक बयान में, ट्रूडो ने बोला कि अमेरिका और अन्य सहयोगी भागीदारों के साथ सामरिक स्तर पर समन्वय करने के लिए CAF की संपत्ति और कर्मी अफगानिस्तान में जमीन पर आने वाले है, जिससे “कनाडाई, अफगान और उनके परिवारों को सुरक्षा मिल सके”। 

ट्रूडो ने बोला कि दो CAF CC-177 विमान निकासी कोशिशों का समर्थन करने के लिए काबुल में नियमित उड़ानें भरने वाले है। जहां इस बारें में उन्होंने कहा, “कनाडा के पास अभी जमीन पर कर्मी हैं और प्रसंस्करण में सहायता के लिए हमारे पास आज बाद में और कर्मी पहुंचने वाले है” उन्होंने  यह भी कहा है कि काबुल से बाहर की तस्वीरें दिल दहला देने वाली हैं और सरकार उन सैकड़ों अफगानों की मदद करने के लिए प्रतिबद्ध है जिन्होंने कनाडा की सहायता की . जहां आगे कहा गया है कि उन अफगानों में पूर्व दुभाषिए और सहयोगी स्टाफ के साथ-साथ उनके परिवार भी मौजूद है, जिन्हें अब तालिबान की गिरफ्तारी का संकट बना हुआ है या विद्रोहियों के देश पर कब्जा करने के  उपरांत कनाडाई सेना और अन्य संगठनों के साथ कार्य करने के लिए बदतर है।

रक्षा विभाग की प्रवक्ता जेसिका लामिरांडे ने गुरुवार को बोला कि C-17 को उन यात्रियों का आंकड़ा को अधिकतम करने के लिए पुन: कॉन्फ़िगर कर लिया गया है जो वे ले जा सकते हैं और काबुल के अंदर और बाहर उड़ान भरना शुरू कर चुका है। वहीं लैमिरांडे ने  बोला है कि “हमारी CAF टीमों को जांचे गए और कमजोर व्यक्तियों की सूची दी जाएगी, और उन व्यक्तियों की उड़ानों में मदद करने वाले है।”

आज है वरलक्ष्मी व्रत, जरूर करें इन चमत्कारी मंत्रों का जाप

अफसरों की मिलीभगत से फल-फूल रहा था विकास दुबे, विधानसभा में रखी गई 'बिकरू कांड' की रिपोर्ट

आम लोग भी कर सकेंगे विमान यात्रा, जल्द रंग लाएगी ज्योतिरादित्य सिंधिया की कोशिश!

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -