कनाडा  रूस के खिलाफ व्यापार प्रतिबंधों को बढ़ा रहे हैं
कनाडा रूस के खिलाफ व्यापार प्रतिबंधों को बढ़ा रहे हैं
Share:

ओटावा: सांख्यिकी कनाडा के अनुसार, जिसने फरवरी में व्यापार डेटा प्रकाशित किया, रूस के खिलाफ विभिन्न व्यापार प्रतिबंधों ने अप्रत्यक्ष रूप से कनाडा के निर्यात मूल्यों को मजबूत मांग और बड़ी कीमतों में वृद्धि के साथ बढ़ा दिया, कच्चे तेल ने निर्यात उछाल में सबसे अधिक योगदान दिया।

रूस के साथ कुल वाणिज्य (निर्यात प्लस आयात) 2021 में 2.8 बिलियन कनाडाई डॉलर (USD2.2 बिलियन) था, सांख्यिकी कनाडा के अनुसार, कनाडा की आर्थिक गतिविधि का 0.2 प्रतिशत हिस्सा है। नतीजतन, कनाडा के व्यापारिक मूल्यों पर कई देशों द्वारा रूस पर लगाए गए विभिन्न व्यापार प्रतिबंधों का प्रत्यक्ष प्रभाव नगण्य है।

क्योंकि रूस ऐसे सामान का उत्पादन करता है जो कनाडा में भी बड़ी मात्रा में उत्पादित होते हैं (कच्चा तेल, प्राकृतिक गैस, अनाज, लकड़ी, धातु, उर्वरक, और इसी तरह), उच्च मांग और पर्याप्त मूल्य वृद्धि निर्यात मूल्यों पर अप्रत्यक्ष प्रभाव डाल सकती है। सांख्यिकी कनाडा, इन वस्तुओं की भविष्य की आपूर्ति के लिए संघर्ष के प्रभाव को देखते हुए।

फरवरी में कुल निर्यात 2.8 प्रतिशत बढ़कर 58.7 बिलियन कनाडाई डॉलर (यूएसडी 47 बिलियन) के नए उच्च स्तर पर पहुंच गया। ऊर्जा उत्पाद निर्यात 7.8% बढ़कर 15.4 बिलियन अमेरिकी डॉलर (USD12.3 बिलियन) के नए उच्च स्तर पर पहुंच गया, जो फरवरी 2021 में 19.7% से बढ़कर कुल निर्यात का 26.2 प्रतिशत था।

पाकिस्तान की चुनाव निकाय ने इमरान खान से कहा, 3 महीने में चुनाव संभव नहीं

बिडेन के सुप्रीम कोर्ट के उम्मीदवार को फ्लोर डिबेट के लिए सीनेट भेजा गया

WHO ने गंभीर वायु प्रदूषण को चेतावनी दी, हर कोई अब प्रदूषित हवा में सांस ले रहा है

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -