कनाडा 20 जनवरी को बोइंग 737 मैक्स उड़ानों से हटाए जा सकते है प्रतिबंध
कनाडा 20 जनवरी को बोइंग 737 मैक्स उड़ानों से हटाए जा सकते है प्रतिबंध
Share:

कनाडा सरकार ने बुधवार से देश के हवाई क्षेत्र में फिर से उड़ान भरने के लिए विश्व स्तर पर बोइंग 737-मैक्स विमान के बेड़े को फिर से उड़ान भरने की अनुमति देने का फैसला किया है, परिवहन मंत्रालय ने एक बयान में घोषणा की है। विमान दो घातक दुर्घटनाओं में शामिल था जिसने दुनिया भर में विमानों को देखा।

विमानों को दिसंबर में परिवहन कनाडा द्वारा निर्दिष्ट शर्तों को पूरा करने के लिए उड़ान भरने की अनुमति दी जाएगी, जिसमें पायलटों को दोषपूर्ण चेतावनी प्रणाली को निष्क्रिय करने की अनुमति शामिल है जो 2018 और 2019 में दो घातक दुर्घटनाओं के लिए केंद्रीय पाया गया था। परिवहन मंत्री उमर अल्गबरा ने कहा- "कनाडा और एयरलाइन उद्योग इस बात से निश्चिंत हो सकते हैं कि ट्रांसपोर्ट कनाडा ने कनाडा के हवाई क्षेत्र में सेवा के लिए इस विमान को अनुमति देने से पहले सभी सुरक्षा मुद्दों को हल किया है।"

दुनिया भर के देशों ने मार्च 2019 में इंडोनेशिया और इथियोपिया में दो महीने अलग होने के बाद MAX को जमींदोज कर दिया, जिसमें 18 कनाडाई नागरिकों सहित 346 लोग मारे गए। मैक्स मैक्स को ग्राउंड करने वाले अंतिम देशों में से एक था, यूरोपीय संघ के बाद ही इस पर प्रतिबंध लगा। कनाडाई सरकार ने कहा कि उसने मैक्स के प्रस्तावित परिवर्तनों की समीक्षा करने और अपनी स्वयं की परीक्षण उड़ानों का संचालन करने में स्वतंत्र रूप से 15, 000 घंटे बिताए।

अमेरिका में 24 मिलियन के पार हुआ कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा

अर्जेंटीना में महसूस हुए भूकंप के झटके

पाकिस्तान ने आपातकालीन उपयोग के लिए चीनी सिनोफरम कोरोना वैक्सीन को दी मंजूरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -