कनाडा ने 5 जुलाई से प्रवेश प्रतिबंधों में  दी ढील
कनाडा ने 5 जुलाई से प्रवेश प्रतिबंधों में दी ढील
Share:

कनाडा ने आखिरकार सोमवार को देश में प्रवेश करने वालों पर प्रतिबंधों में ढील देने का फैसला किया है। यात्रा छूट केवल नागरिकों और स्थायी निवासियों जैसे यात्रियों की कुछ श्रेणियों पर लागू होगी। सरकार द्वारा अनुमोदित होटल में तीन दिनों के लिए आइसोलेशन शब्द आगमन पर एक कोविड -19 परीक्षण के परिणाम आने के बाद लागू होगा। इसे पूरी तरह से टीका लगाए गए व्यक्तियों के लिए छोड़ दिया जाएगा, लेकिन केवल हेल्थ कनाडा द्वारा अनुमोदित जैब्स के लिए। नया मानदंड सोमवार को दोपहर 12.01 बजे (कनाडा समय) से लागू होगा। स्वास्थ्य कनाडा और कनाडा की सार्वजनिक स्वास्थ्य एजेंसी ने ट्विटर पर घोषणा की, लिखा "पूरी तरह से टीका लगाए गए यात्रियों को कनाडा में प्रवेश करने की अनुमति दी जा सकती है, उन्हें संघीय संगरोध से छूट दी जा सकती है और 5 जुलाई से दिन 8 के परीक्षण से छूट दी जा सकती है। केवल कनाडा सरकार द्वारा अनुमोदित टीके ही स्वीकार किए जाएंगे।

कनाडाई सीमा सेवा एजेंसी ने कहा कि भारत से सीधी उड़ानें 21 जुलाई तक प्रतिबंधित हैं, जो अनिवार्य रूप से कनेक्टिंग फ्लाइट ले रहे हैं, उन्हें कनाडा के प्रस्थान के अंतिम बिंदु पर लिए गए एक वैध परीक्षण का नकारात्मक परिणाम प्रदान करना होगा। हेल्थ कनाडा टीकाकरण ने फाइजर-बायोएनटेक, मॉडर्न, एस्ट्रा जेनेका/कोविशील्ड, और जॉनसन एंड जॉनसन टीकों जैसे टीकों को मंजूरी दे दी है। जबकि कोविशील्ड, सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया द्वारा निर्मित एजेड संस्करण को स्वीकार किया जाता है, न तो भारत बायोटेक से कोवैक्सिन या रूसी गामालेया केंद्र से स्पुतनिक वी की अनुमति है।

नियमों में नई छूट से नागरिकों, स्थायी निवासियों, उनके तत्काल और विस्तारित परिवार के सदस्यों, अंतर्राष्ट्रीय छात्रों को लाभ होगा। जबकि कनाडा में अधिकृत नहीं किए गए जैब के साथ पूरी तरह से टीकाकरण या टीकाकरण नहीं करने वालों के लिए प्रतिबंध लागू रहेगा। कनाडा पहुंचने से पहले टीकाकरण की स्थिति को कनाडा सरकार के अराइवकैन ऐप पर अपलोड करना होगा। ऐप को 5 जुलाई को नवीनतम संस्करण के साथ अपडेट किया जाएगा। हालांकि, यात्रियों को अभी भी प्रस्थान से 72 घंटों के भीतर एक नकारात्मक आणविक परीक्षण परिणाम देना होगा।

अच्छी खबर! 28 वर्ष बाद भारत-पाक बॉर्डर पर खेती कर सकेंगे किसान, सिर्फ होगी ये शर्तें

आमिर खान और किरण राव के तलाक की खबर सुनकर टूटा हिना खान का दिल, कह डाली ये बात

पापा आमिर खान के तलाक के बाद बेटी इरा खान ने शेयर की पोस्ट, फैंस हुए शॉक्ड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -