यदि नहीं मिल रही नौकरी तो यह करें उपाय
यदि नहीं मिल रही नौकरी तो यह करें उपाय
Share:

अच्छी नौकरी प्राप्त करना हर किसी की इच्छा रहती है वहीं नौकरी पाने के लिये प्रयास भी किये जाते है। बावजूद इसके सफलता नहीं मिलती है तो व्यक्ति निराश हो जाता है। ज्योतिष शास्त्र में ऐसे कई सरल उपाय बताये गये है, यदि इन्हें विश्वास और आस्था के साथ किया जाये तो निश्चित ही नौकरी में आने वाली बाधा समाप्त हो सकती है। हालांकि इन उपायों के साथ-साथ व्यक्ति को प्रयास करना भी जरूरी है। वैसे भी कहा गया है कि भाग्य के भरोसे व्यक्ति को नहीं बैठना चाहिये।

मनायें भगवान भोलेनाथ को

नौकरी हो या फिर धंधा ही क्यों न हो, यदि आपको इसमें सफलता नहीं मिल रही है तो सबसे आसान उपाय है भगवान भोलेनाथ को मनाने का। भगवान शिव की नित्य पूजन अर्चन करने से समस्त प्रकार की बाधाएं समाप्त हो जाती है। इसके अलावा प्रत्येक सोमवार के दिन शिव मंदिर जायें तथा वहां मीठा कच्चा दूध चढ़ाकर उनसे मन की इच्छा व्यक्त करें। शिवजी को दूध चढ़ाने के साथ ही साबूत चावल भी अर्पित करना चाहिये। यदि भगवान शिव ने चाहा तो निश्चित ही आपकी समस्त बाधाएं दूर हो जायेगी।

गणेशजी भी करेंगे मदद

भगवान गणेश भी आपकी मदद कर सकते है। इसके लिये आपको भगवान गणेश के मंदिर में जाकर पूजा प्रार्थना करना चाहिये। इसके अलावा माह में आने वाली किसी भी गणेश चतुर्थी के दिन घर में गणेशजी का सुंदर चित्र लेकर आये। लेकिन इस बात का ध्यान रखा जायें कि गणेशजी की सूंड दाई ओर हो। यदि मूर्ति लाये तो और भी बेहतर होगा। मूर्ति या चित्र के गणेशजी की सूंड पर 11 दुर्वा अर्पित करें तथा लौंग व सुपारी रखकर भोग लगायें। जब भी आप इंटरव्यू के लिये जायें, गणेशजी के सामने रखी लौंग व सुपारी को साथ में रखे। भगवान गणेश आपकी मनोकामना को पूरी करेंगे।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -