रिश्तें में कुछ बातें तय नहीं कर सकते
रिश्तें में कुछ बातें तय नहीं कर सकते
Share:

रिश्तें हमेशा एक जैसे नहीं होते और न ही हम इसके भविष्य के बारे में कुछ कह सकते है. रिश्ता हमेशा सौ प्रतिशत एक ही स्तर पर रहे, जरूरी नहीं. एक सफल रिश्तें का पैमाना ही समझौता है और जहां समझौता होता है वहां चीजे पूर्व-निर्धारित नहीं होती है. रिश्तें को सफल बनाने का तरीका यह है कि थोड़ा झुके, दूसरो की सूनों, परिस्थिति से समझौता करो, सुख-दुःख में साथ रो और दबाव न डालो.

इससे रिश्तें में ख़ुशी बरकरार रहती है. रिश्तें की नींव होती है भरोसा, इसलिए किसी भी रिश्तें में थोड़ा बहुत शक ठीक है, मगर हद से अधिक शक असुरक्षा की भावना पैदा करती है. इस तरह कोई भी रिश्ता आगे नहीं बढ़ सकता. क्योकि जहां भरोसा नहीं, वहां कोई रिश्ता नहीं. इसलिए एक-दूसरे पर भरोसा कायम रखे, सबकी अपनी जिंदगी है, उसमे उतार-चढ़ाव होना लाजमी है. यह बात रिश्तें में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है.

कभी भी यह निर्धारित न करे, कोशिश के बिना चीजें आगे बढ़ेगी. इसलिए जरूरी है, पहल आप ही कर ले. यदि आपके पार्टनर ने आपका दिल दुखाया है तो इसके बदले में आप भी दिल दुखाएगें तो बात आगे बढ़ेगी और रिश्ता टूटने की कगार पर पहुंच सकता है. इसलिए रिश्तें को उलझने के बजाय सुलझाने की कोशिश करे. आपका रिश्तें में खुशहाली बरकरार रहे, इसके लिए मौज-मस्ती को जीवन का हिस्सा बनाएं.

ये भी पढ़े 

ब्रेकअप के बाद दोस्त करते है ये चिढ़ाने वाली बातें

यदि कपल ऑफिस में कॉलीग है तो कैसे रखे रिश्ता हेल्दी

फर्स्ट डेट पर इन फूड्स से बचें

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -