जेएनयू में टैंक रखने की कुलपति की मांग का विरोध बढ़ा
जेएनयू में टैंक रखने की कुलपति की मांग का विरोध बढ़ा
Share:

नई दिल्ली : जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के कुलपति (वीसी) जगदीश कुमार द्वारा जेएनयू परिसर में टैंक लगाने की मांग का छात्रों के साथ शिक्षकों ने भी विरोध किया है. इन लोगों का कहना है कि शैक्षणिक संस्थान को युद्ध के रंगमंच में नहीं बदला जाना चाहिए.

बता दें कि इस विषय पर जेएनयूटीए अध्यक्ष आइशा किदवई ने कहा कि जेएनयू शिक्षक संघ (जेएनयूटीए) कुलपति द्वारा जेएनयू परिसर में टैंक लगाने की मांग से हतप्रभ है. जेएनयू समुदाय को अपने देश के प्रति प्रेम और सहानुभूति के लिए ऐसी चीजों की जरूरत ही नहीं है.वहीं जेएनयू छात्र संघ की जनरल सेक्रेटरी सतरूपा चक्रबर्ती का कहना है कि एक शैक्षणिक संस्थान की प्राथमिक जरूरतों में अच्छी शैक्षणिक व्यवस्था, वाद-विवाद और चर्चा के लिए बौद्धिक माहौल और बुनियादी सुविधाएं ज्यादा जरुरी हैं. युद्ध के सामान से राष्ट्रवाद नहीं पैदा किया जा सकता है.

 गौरतलब है कि जेएनयू के कुलपति (वीसी) जगदीश कुमार ने संस्था के पूर्व छात्रों के बलिदान को पहचान दिलाने के लिए जेएनयू परिसर में रविवार को आयोजित कारगिल विजय दिवस उत्सव के दौरान केंद्रीय मंत्री से विश्वविद्यालय के भीतर एक टैंक लगाने में मदद करने की मांग की थी.लेकिन इस बेतुकी मांग का विरोध बढ़ने के साथ ही कुलपति की आलोचना भी बढ़ रही है.

यह भी देखें

भारतीय सेना में इन कारणों से है गोला बारूद की कमी

सेना ने माछिल में आतंकी घुसपैठ को नाकाम किया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -