ब्रिटेन की मस्जिदों में इजरायली सामानों की जांच के लिए एक अभियान शुरू किया
ब्रिटेन की मस्जिदों में इजरायली सामानों की जांच के लिए एक अभियान शुरू किया
Share:

लंदन: रमजान के पवित्र महीने से पहले अंतिम शुक्रवार को 20,000 से अधिक पर्चे वितरित किए गए, जिसमें मुसलमानों से पूरे ब्रिटेन में मस्जिदों में इजरायल का बहिष्कार करने और #CheckTheLabel करने का आग्रह किया गया है।

यह पहल, जो "चेक द लेबल" अभियान का एक हिस्सा है, ब्रिटेन और यूरोप में मुसलमानों से आग्रह कर रही है कि वे "रंगभेद के स्वाद" के साथ अपने उपवास न तोड़ें। यह यूके स्थित फ्रेंड्स ऑफ अल-अक्सा संगठन द्वारा शुरू किया गया था, जो फिलिस्तीनियों के मानवाधिकारों की रक्षा करने और अल-अक्सा अभयारण्य की रक्षा करने से संबंधित है।

एफओए ने एक बयान में कहा कि बहिष्कार अभियान ने इस साल रमजान से पहले ब्रिटेन से मोरक्को और मलेशिया तक प्रेस कवरेज के साथ महत्वपूर्ण आकर्षण हासिल किया है।

चूंकि यह 2010 के दशक की शुरुआत में शुरू हुआ था, इसलिए #CheckTheLabel पर एक अभूतपूर्व प्रभाव पड़ा है कि ब्रिटिश जनता उन उत्पादों और फिलिस्तीन पर इजरायल के अवैध कब्जे के बीच संबंधों को कैसे देखती है। एफओए के अनुसार, इस अभियान के परिणामस्वरूप, कई लोग नैतिक उपभोक्ताओं में विकसित हुए हैं जो इजरायल की उपज खरीदने से बचते हैं।

एफओए के सार्वजनिक मामलों के प्रमुख शमीउल जोआर्डर ने कहा कि इस रमजान के दौरान, यह पहले से कहीं अधिक महत्वपूर्ण है कि हम इजरायल का बहिष्कार करें। हम एक जोरदार और स्पष्ट संदेश भेज सकते हैं कि हम एक रंगभेद राज्य का समर्थन नहीं करेंगे जो लेबल पढ़कर और इजरायल की तारीखों से बचकर फिलिस्तीनी बच्चों की हत्या करता है।

समूह के अनुसार, 2023 के पहले 76 दिनों में इजरायल द्वारा मारे गए 83 फिलिस्तीनियों में कम से कम 16 बच्चे थे।

2023 के पहले तीन महीनों में हाल के दिनों में फिलिस्तीनियों के खिलाफ सबसे खराब इजरायली हिंसा देखी गई है। इसके अतिरिक्त, रमजान के दौरान अल-अक्सा मस्जिद पर इजरायली हमलों के बारे में चिंताएं हैं।

कोरोना पर चीन की पोल खुली, WHO ने ड्रैगन को जमकर लगाई लताड़

प्रेणादायक अरब महिलाओं को अपनी कहानियों को साझा करने पर दिया जाता है लंदन अवार्ड

वाशिंगटन में एक नए मुख्य न्यायाधीश द्वारा ट्रम्प की गुप्त कार्यवाही की निगरानी की जाएगी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -