कंबोडिया ने 13वें एएसईएम शिखर सम्मेलन का किया एलान, इस माह किया जाएगा अयोजन

कंबोडिया वीडियोकांफ्रेंसिंग के माध्यम से 25 और 26 नवंबर को तेरहवें एशिया-यूरोप बैठक (एएसईएम) शिखर सम्मेलन की मेजबानी करेगा, विदेश मंत्रालय ने मंगलवार को घोषणा की। कंबोडिया शिखर सम्मेलन की मेजबानी वस्तुतः यह देखते हुए करेगा कि कोविड -19 महामारी अभी भी कायम है और उभरते हुए संस्करण कंबोडिया सहित दुनिया के कई हिस्सों में नई लहरें पैदा करते हैं, विदेश मंत्रालय के राज्य सचिव लुई डेविड ने कहा, जो एएसईएम के वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक भी है।

विदेश मंत्रालय और अंतर्राष्ट्रीय सहयोग मंत्रालय द्वारा आज सुबह जारी किए गए एएसईएम एसओएम के परिणामों पर एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, बैठक की सह-अध्यक्षता कंबोडिया ने एएसईएम13 और यूरोपीय संघ के मेजबान के रूप में की और सभी 51 एएसईएम एसओएम ने भाग लिया। नेताओं के साथ-साथ यूरोपीय संघ, आसियान सचिवालय और एशिया-यूरोप फाउंडेशन (ASEF) के प्रतिनिधि है।

यह घोषणा पिछले सप्ताह वीडियोकांफ्रेंसिंग के माध्यम से एएसईएम एसओएम के आयोजित होने के बाद हुई है, जिसमें सभी 51 सदस्य नेताओं के साथ-साथ यूरोपीय संघ, आसियान सचिवालय और एशिया-यूरोप फाउंडेशन के प्रतिनिधियों ने भाग लिया था। मंत्रालय ने कहा कि बैठक में पोस्ट-कोविड -19 सामाजिक-आर्थिक सुधार पर नोम पेन्ह स्टेटमेंट के मसौदे पर काफी चर्चा हुई, जो ASEM13 में अपनाए जाने वाले दो परिणाम दस्तावेजों में से एक होगा। मूल रूप से राजधानी नोम पेन्ह में 16-17 नवंबर, 2020 के लिए निर्धारित किया गया था, शिखर सम्मेलन को दो बार महामारी के कारण स्थगित कर दिया गया था।

दिलीप कुमार को लेकर नसीरुद्दीन शाह ने कही बड़ी बात, बोले- इंडियन सिनेमा में कोई बड़ा योगदान नहीं

रणदीप हुड्डा की ‘इंस्पेक्टर अविनाश’ में उर्वशी रौतेला आएंगी नजर, निभाएंगी ये किरदार

‘लॉस्ट’ से करेंगे अपना कमबैक करने जा रहे है राहुल खन्ना, इस किरदार में नजर आएंगी यामी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -