दिलीप कुमार को लेकर नसीरुद्दीन शाह ने कही बड़ी बात, बोले- इंडियन सिनेमा में कोई बड़ा योगदान नहीं

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार का बीते सप्ताह 98 वर्ष की आयु में निधन हो गया। ऐसे में बॉलीवुड के बेबाक अभिनेता नसीरुद्दीन शाह ने दिलीप कुमार के मौत पर शोक व्यक्त किया है। नसीरुद्दीन खुद दिलीप साहब के बेहद बड़े प्रशंसक हैं। मगर जब भारतीय फिल्मों की बात आती है तो उनकी राय कुछ अलग एवं बेबाक है। हाल ही में जहां उन्होंने एक लेख लिखते हुए इस बात का जिक्र किया है।

‘इंडियन एक्सप्रेस’ के अनुसार नसीर ने बताया कि दिलीप कुमार इंडिया के एक बड़े सितारें थे, मगर उन्होंने हिंदी फिल्मों या नए कलाकारों को आगे बढ़ाने में कोई विशेष योगदान नहीं दिया। अभिनेता ने अपने इस लेख में लिखा है कि दिलीप कुमार का अभिनय ‘नाटकीयता थी, वो मानदंडों का पालन नहीं करते थे। उन्होंने अपने लेख में आगे लिखा है कि दिलीप कुमार ने अपने अभिनय के माध्यम से भारतीय सिनेमा में एक प्रतिमान स्थापित किया था। जिसकी नकल कई स्टार्स ने करने का प्रयास किया था मगर उनकी नकल पकड़ी जाती थी।

वही दिलीप कुमार के लिए लिखते हुए नसीरुद्दीन शाह ने लिखा है कि मूवीज में इतना काम करने के पश्चात् भी उन्होंने फिल्मों के लिए कोई बड़ा योगदान नहीं दिया। जिस स्थान पर पहुंच चुके थे उन्होंने अभिनय के अतिरिक्त कोई काम नहीं किया, इसके उलट वो अपने दिल के लगभग सामजिक कार्यों में अधिक सम्मिलित रहे।

रणदीप हुड्डा की ‘इंस्पेक्टर अविनाश’ में उर्वशी रौतेला आएंगी नजर, निभाएंगी ये किरदार

‘लॉस्ट’ से करेंगे अपना कमबैक करने जा रहे है राहुल खन्ना, इस किरदार में नजर आएंगी यामी

‘गुडबाय’ से सामने आया अमिताभ बच्चन का फर्स्ट लुक, इस अंदाज में नजर आई रश्मिका मंदाना

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -