'होम मिनिस्टर को बुलाओ..', अधिकारी पर झल्लाए सीएम नितीश कुमार, भूल गए कि गृह मंत्रालय भी उन्ही के पास है, Video
'होम मिनिस्टर को बुलाओ..', अधिकारी पर झल्लाए सीएम नितीश कुमार, भूल गए कि गृह मंत्रालय भी उन्ही के पास है, Video
Share:

पटना: शिक्षक दिवस कार्यक्रम में भाग लेने के लिए पटना विश्वविद्यालय परिसर में अपने दौरे पर, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मंगलवार को फिसल कर जमीन पर गिर पड़े। दरअसल नितीश कुमार उस पट्टिका की ओर बढ़ते समय अपना संतुलन खो बैठे, जिसका राज्यपाल राजेंद्र अर्लेकर ने हाल ही में अनावरण किया था। सुरक्षाकर्मियों ने तुरंत सीएम को पकड़ लिया और उन्हें खड़ा होने में सहारा दिया।

 

रिपोर्ट के अनुसार, पूर्व राष्ट्रपति सर्वपल्ली राधाकृष्णन, जिनकी जयंती पूरे देश में शिक्षक दिवस के रूप में मनाई जाती है, को भी सीएम नितीश कुमार ने श्रद्धांजलि दी। हालाँकि, गिरने से सीएम नितीश को कोई गंभीर चोट नहीं आई, क्योंकि वह मंच पर चढ़ने के लिए बिना लंगड़ाए चल रहे थे। 

बिहार सीएम के 'गृह मंत्री को बुलाओ' से जनता दरबार में मची अफरा-तफरी

बता दें कि, हाल ही में पटना में "जनता दरबार" की बैठक में, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अनुरोध किया कि उनके कार्यालय से कोई व्यक्ति राज्य के गृह मंत्री को बुलाए। नीतीश कुमार के बार-बार गृह मंत्री को बुलाने पर जोर देने से कुछ देर तक असमंजस की स्थिति बनी रही। नीतीश के अनुरोध से भ्रमित होकर अधिकारी ने दो बार पूछा कि वह किसे कॉल पर बुलाना चाहते हैं। इसके बाद नीतीश कुमार क्रोधित हो गए और अधिकारी को कमरे में बैठे एक मंत्री को बुलाने का आदेश दिया। 

 

वह व्यक्ति विजय चौधरी हैं, श्रीमान, अधिकारी ने सीएम को बताया। "हाँ, उसे बुलाओ," नीतीश ने कहा। बता दें कि, बिहार सरकार के वित्त, वाणिज्यिक कर और संसदीय कार्य मंत्री विजय कुमार चौधरी हैं। लेकिन जब अधिकारी ने चौधरी को फोन मिलाया और फोन नीतीश कुमार को दिया, तो वह हैरान दिखे। आप किसके पास पहुँचे हैं? नीतीश ने पूछा। अधिकारी ने कहा, ''वहां बैठे मंत्री विजय चौधरी.'' सीएम नितीश ने कहा 'नहीं'। दरअसल, सीएम नितीश कुमार, राज्य के जिस गृह मंत्री को बुलाने का कह रहे थे, शायद यह भूल गए थे कि, वे ही बिहार के गृह मंत्री भी हैं। 2005 से लेकर अब तक, कुछ समय को छोड़ दें (जीतनराम मांझी का कार्यकाल) तो गृह मंत्रालय नितीश कुमार के पास ही रहा है। लेकिन शायद वे भूल गए थे, और अधिकारी से गृह मंत्री को कॉल करने के लिए कहने लगे।   

इस घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर प्रसारित किया गया और कुछ उपयोगकर्ताओं ने त्रुटि के लिए मंत्री का मजाक उड़ाया। सोमवार को यह घटना तब घटी जब मुख्यमंत्री ने अपने जनता दरबार में जनता की शिकायतें सुनीं। सोमवार को उन्होंने जनता दरबार में भाग लिया और करीब 51 लोगों की शिकायतें सुनीं। इसके बाद उन्होंने उपयुक्त अधिकारियों को उनकी समस्याओं के समाधान के निर्देश दिए।

कर्नाटक सरकार के खिलाफ बंद का ऐलान, महिलाओं की फ्री बस यात्रा से जुड़ा है विवाद

उमर खालिद की जमानत पर 'सुप्रीम' सुनवाई टली, क्योंकि उनके वकील कपिल सिब्बल अभी 370 के लिए लगा रहे जोर

'मेरे विरोधी भी मेरे शिक्षक, क्योंकि..', राहुल गांधी ने शिक्षक दिवस की बधाई देते हुए विरोधियों को घेरा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -