सनातन धर्म के समूल नाश का आह्वान ! CM स्टालिन के बेटे उदयनिधि को कोर्ट ने भेजा समन, होना पड़ेगा पेश
सनातन धर्म के समूल नाश का आह्वान ! CM स्टालिन के बेटे उदयनिधि को कोर्ट ने भेजा समन, होना पड़ेगा पेश
Share:

चेन्नई: तमिलनाडु के मंत्री उदयनिधि स्टालिन को उनकी 'सनातन धर्म' टिप्पणी के सिलसिले में बेंगलुरु की एक अदालत ने तलब किया है। बेंगलुरु में जन प्रतिनिधियों की विशेष अदालत ने शहर के स्थानीय नई निवासी परमेश की शिकायत पर मंत्री को तलब किया। अदालत ने उन्हें 4 मार्च को होने वाली सुनवाई के लिए व्यक्तिगत रूप से उपस्थित होने के लिए समन जारी किया है।

बता दें कि, उदयनिधि तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के बेटे हैं और अपने पिता की ही सरकार में मंत्री भी हैं। उन्होंने पिछले साल सनातन धर्म की तुलना "डेंगू" और "मलेरिया" से करके इसके समूल नाश की बात कही थी, जिससे विवाद खड़ा हो गया था। सितंबर 2023 में एक सम्मेलन में बोलते हुए, उदयनिधि स्टालिन ने कहा कि सनातन धर्म का पूर्ण "उन्मूलन" (विनाश) किया जाना चाहिए। अपने बयान पर आलोचनाओं का सामना करने के बावजूद, उदयनिधि स्टालिन ने अपनी बात पर कायम रहते हुए कहा कि वह हमेशा सनातन धर्म का विरोध करेंगे। कुछ कांग्रेस नेताओं ने भी उदयनिधि के बयान का समर्थन किया था। 

याचिकाकर्ता परमेश की ओर से पेश वकील धर्मपाल ने कहा कि, "तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन के बेटे उदयनिधि स्टालिन ने एक कार्यक्रम में भाग लिया, जिसमें सनातन धर्म का विरोध किया गया था। उन्होंने सनातन धर्म के बारे में एक टिप्पणी की जिसमें दावा किया गया कि इसे डेंगू और मलेरिया की तरह बाहर निकालना होगा। यह हर जगह प्रकाशित किया गया। उसके बाद, वह अपने रुख पर कायम हैं और वही बयान दोहरा रहे हैं। उन्होंने कहा कि वह अदालत में भी इसका सामना करेंगे।''

याचिका में कहा गया है कि राम मंदिर के उद्घाटन के साथ, हिंदू धर्म के बारे में बहुत अधिक भक्ति और जागरूकता बढ़ी है। ऐसे समय में, इस तरह के बयानों से हिंदू धर्म का पालन करने वालों और विभिन्न धर्मों के कुछ अन्य लोगों की भावनाएं भी आहत होती हैं। परमेश द्वारा दायर एक शिकायत के आधार पर कोर्ट ने समन जारी कर मंत्री को 4 मार्च को पेश होने को कहा है। 

खुलकर CAA के विरोध में उतरे राहुल गांधी ! बोले- देश को बांटना चाहती है भाजपा

इराक और सीरिया के 85 ठिकानों पर अमेरिका की एयरस्ट्राइक, कई आतंकी ढेर, एक्शन में राष्ट्रपति बाइडेन

दिल्ली हाईकोर्ट ने 600 साल पुरानी मस्जिद के विध्वंस पर DDA से मांगा जवाब

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -