एयरटेल पर रोज फेल हो रही जियो की 10 करोड़ कॉल

एयरटेल पर रोज फेल हो रही जियो की 10 करोड़ कॉल
Share:

नई दिल्ली - नए इंटरकनेक्ट प्वाइंट उपलब्ध नहीं कराने के कारण रिलायंस जियो के हर रोज 10 करोड़ कॉल एयरटेल के नेटवर्क पर फेल हो रही हैं. यह आरोप रिलायंस जियो ने एयरटेल पर लगाया है. इस पर भारती एयरटेल के चेयरमैन सुनील मित्तल ने कुछ हफ्तों में इस समस्या को सुलझाने का दावा किया है.

रिलायंस जियो के एक बयान के अनुसार एयरटेल उसे 2000 से भी कम, वोडाफोन 1500 और आइडिया करीब 1600 इंटरकनेक्ट ही उपलब्ध करा रही हैं, जबकि जरूरत 4000 से 5000 इंटरकनेक्ट प्रति ऑपरेटर की है. साथ ही उसमें यह भी कहा गया है कि पिछले 15 दिनों से कई बार कहने के बावजूद भी भारती एयरटेल, वोडाफोन इंडिया और आइडिया सैल्युलर ने शायद ही कोई नया इंटरकनेक्ट प्वाइंट उपलब्ध कराया है.

पीओई की मांग को लेकर लगातार इंकार करना लाइसेंस की शर्तों का और ट्राई के रेगुलेशन्स का उल्लंघन है. कई बार कहने के बावजूद अन्य कंपनियों की ओर से इंटरकनेक्ट प्वाइंट न उपलब्ध कराना इस बात को दर्शाता है कि एयरटेल, आइडिया और वोडाफोन इस सेक्टर में रिलायंस जियो की एंट्री में बाधा डाल रहे हैं और साथ ही भारतीय यूजर्स को एचडी वॉयस सेवाओं से वंचित कर रहे हैं.

इस मुद्दे पर सुनील मित्तल का कहना है कि इंटरकनेक्ट का यह इश्यू पहले नहीं था और अब अचानक से यह एक बड़ा मुद्दा बन गया है. कुछ दिनों में इस समस्या का हल निकाल लिया जाएगा. कुछ हफ्तों में देखिए ये विवाद खत्म हो जाएगा.

जियो के लिए कनेक्टिविटी बढाने को तैयार हुई...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -