कम्पनियों पर नहीं हो रहा कॉल ड्राप का असर
कम्पनियों पर नहीं हो रहा कॉल ड्राप का असर
Share:

देश में कॉल ड्राप को लेकर लगातार रहस्य गहराता हुआ ही नजर आ रहा है. बताया जा रहा है कि देश में कॉल ड्राप के मामले बढ़ते ही जा रहे है और इस कारण ग्राहकों के साथ ही कंपनियां भी परेशान नजर आ रही है. मामले में ही यह बात भी सामने आई है कि सरकार भी इस परेशानी से निपटने के लिए हर संभव कोशिश करने में लगी हुई है.

इसके साथ ही अब यह भी देखने में आ रहा है कि भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (TRAI) का रुख भी कमजोर नहीं हो रहा है. साथ ही आपको इस बात से भी अवगत करवा दे कि अब यह खबर सामने आ रही है कि टेलीकॉम कंपनीज़ भी इस क्षेत्र में कदम उठाने से पीछे हट रही है.

इस बारे में जानकारी देते हुए खुद TRAI के एक अधिकारी ने यह बताया है कि कॉल ड्राप की समस्या बढ़ रही है लेकिन इसके बावजूद भी कम्पनियों पर इसका कोई असर नहीं हो रहा है. इसके तहत ही TRAI के द्वारा कम्पनियों को कॉल ड्राप के कारण होने वाले 54000 करोड़ रूपये के नुकसान की रिपोर्ट को भी ख़ारिज कर दिया है.

इस मामले में सामने आई नई रिपोर्ट में यह कहा गया है कि कॉल ड्राप के कारण ज्यादा से ज्यादा 800 करोड़ रुपये का मुआवजा कम्पनियों को देना पड़ सकता है. गौरतलब है कि सरकार ने यह नियम निकला है कि कम्पनियो को एक दिन में तीन से अधिक कॉल ड्राप होने पर 1 रु प्रति कॉल देना होंगे.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -