कैलिफोर्निया में कोरोना से 50,000 लोगों की गई जान
कैलिफोर्निया में कोरोना से 50,000 लोगों की गई जान
Share:

पूरी दुनिया में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। महामारी से अमेरिका के दसवें हिस्से के बारे में कैलिफोर्निया प्राधिकरण ने कोरोना से 991 लोगों की मौत की सूचना दी। नवीनतम रिपोर्ट के अनुसार, पिछले 24 घंटों के दौरान 1,114 मौतें हुईं। गुरुवार तक कुल 3,460,326 संक्रमणों की पुष्टि हुई। राज्य को नए साल की पूर्व संध्या पर 25,000 मौतें और उस संख्या को दोगुना होने में दो महीने से भी कम समय लगने में 10 महीने लग गए। जबकि कैलिफोर्निया में देश में सबसे ज्यादा कोरोना की मौत हुई है, जबकि इसकी बड़ी आबादी के कारण प्रति व्यक्ति मामलों में यह 25 वें स्थान पर है। 

लॉस एंजिल्स में 800 से अधिक पीड़ितों को उन लोगों की सूची में जोड़ा गया, जो बुधवार की रात कोरोना की मृत्यु हो गई थी, जो गिरावट और सर्दियों की वृद्धि के बड़े पैमाने पर टोल को कम कर रहे थे। इस हफ्ते बस घातक संख्या काउंटी में 20,000 तक पहुंच गई। 

जॉन्स हॉपकिन्स विश्वविद्यालय के अनुसार, वैश्विक कोरोना मामलों की कुल संख्या 112.9 मिलियन से ऊपर है, जबकि मौतें 2.50 मिलियन से अधिक हो गई हैं। शुक्रवार सुबह अपने नवीनतम अपडेट में विश्वविद्यालय के सेंटर फॉर सिस्टम साइंस एंड इंजीनियरिंग (CSSE) यह पता चला है कि वर्तमान वैश्विक कैसेलॉड और मृत्यु दर क्रमशः 112,981,257 और 2,507,271 थी।

पूर्व ओलंपिक जिम्नास्टिक कोच ने यौन शोषण का आरोप लगने के बाद कर डाला ये काम

ब्राजील ने भारत बायोटेक के साथ किया समझौता, अप्रैल में दूसरी और मई में आएगी वैक्सीन की तीसरी खेप

कोरोना को लेकर डब्ल्यूएचओ विशेषज्ञों ने दी स्वास्थ्य जोखिम चिंता की चेतावनी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -